• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • यहां सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर करें बेहतरीन कमाई, 29 जुलाई तक है मौका, जानें क्या करना होगा?

यहां सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर करें बेहतरीन कमाई, 29 जुलाई तक है मौका, जानें क्या करना होगा?

अगर आप निवेश करने (Investment Planning) की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. जहां आप सिर्फ 5000 रुपये लगाकर मोटी कमाई (Earn money) कर सकते हैं.

अगर आप निवेश करने (Investment Planning) की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. जहां आप सिर्फ 5000 रुपये लगाकर मोटी कमाई (Earn money) कर सकते हैं.

अगर आप निवेश करने (Investment Planning) की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. जहां आप सिर्फ 5000 रुपये लगाकर मोटी कमाई (Earn money) कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप निवेश करने (Investment Planning) की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. जहां आप सिर्फ 5000 रुपये लगाकर मोटी कमाई (Earn money) कर सकते हैं. दरअसल, इक्विटी और लोन सेक्टर में देश में सबसे तेजी से बढ़ते फंड हाउसों में से एक मिरे एसेट (Mirae Asset) इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड ने भारत का पहला- ईटीएफ ट्रैकिंग निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स- ' मिरे एसेट निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज ईटीएफ' (Mirae Asset Nifty Financial Services ETF)लाॅन्च कर दी है. यह ओपन एंडेड स्कीम है जो निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज टोटल रिटर्न इंडेक्स पर आधारित है. यह NFO आवेदन के लिए 22 जुलाई 2021 को खुलकर 29 जुलाई 2021 को बंद हो रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

    जानें क्या है Mirae Asset का प्लान?
    Mirae Asset के सीईओ स्वरूप मोहंती ने कहा कि " मिरे एसेट पैसिव उत्पादों का एक मजबूत निवेश विकल्प बनाने का प्रयास कर रहा है जो निवेशकों को कम लागत पर बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में अंतर्निहित इंडेक्स आधारित निवेश उत्पाद में निवेश करने का मौका प्रदान करेगा. इस प्रयास में, हम अब मिरे एसेट निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज ईटीएफ (Nifty Financial Services ETF) लॉन्च कर रहे हैं. नवीन प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित नए उत्पादों और सेवाओं के आगमन के साथ, वित्तीय सेवाओं का दायरा आने वाले वर्षों में काफी बढ़ा है, जो इसे निवेश करने के लिए आकर्षक क्षेत्र बनाता है.

    ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी का JRD Tata को लिखा खत हो रहा वायरल, परफ्यूम से लेकर कई बातों का है जिक्र, पढ़ें 5 जुलाई 1973 का यह पत्र

    5,000 रुपये से कर सकते हैं निवेश
    मिरे एसेट निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज ईटीएफ वित्तीय सेवा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली 20 कंपनियों में अप्रत्यक्ष रूप से निवेश करने का मौका प्रदान करेगा. सूचकांक का 16 वर्षों से अधिक का समृद्ध इतिहास है और इसने पिछले 5 वर्षों में निफ्टी 50 इंडेक्स द्वारा 15.1% और निफ्टी बैंक इंडेक्स द्वारा 14.6% रिटर्न की तुलना में प्रति वर्ष 18.3% का रिटर्न प्रदान किया है. ईटीएफ का कुल व्यय अनुपात सिर्फ 13 बीपीएस होगा और इसे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (NSE) दोनों में सूचीबद्ध किया जाएगा, जहां एसेट मैनेजमेंट कंपनी (AMC) द्वारा नियुक्त मार्केट मेकर द्वारा लिक्विडिटी प्रदान की जाएगी. एनएफओ अवधि के दौरान योजना में न्यूनतम प्रारंभिक निवेश 5,000 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणक में निवेश किया जा सकेगा.

    ये भी पढ़ें- #Tatastories: कहानी उस महिला की जिसने टाटा की कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बेच डाला था अपना बेशकीमती सामान

    जानें फंड को लेकर जरूरी बातें..
    ‌‌<< इसमें वित्तीय सेवाओं में न सिर्फ बैंक बल्कि अन्य उद्योग जैसे एनबीएफसी (गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी), बीमा, पूंजी बाजार आदि शामिल हैं, जहां वर्तमान में लोग प्रमुखता से निवेश कर रहे हैं.
    << इसमें निवेशकों को उस क्षेत्र में निवेश करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है जो अर्थव्यवस्था के समग्र विकास के लिए आवश्यक कारकों में से एक है.
    << वित्तीय सेवाएं काफी विस्तृत क्षेत्र है जो डिजिटलीकरण, नए उत्पादों और सेवाओं के कारण तेजी से विस्तार के दौर से गुजर रहा है.
    << सभी क्षेत्रों में कम बाजार पहुंच इसे विकास के लिए अधिक जगह प्रदान करती है.
    << कम से कम 5 वर्षों के लिए निवेश वाले निवेशकों के लिए आदर्श.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज