Home /News /business /

Upcoming IPO: अगले हफ्ते खुलेंगे 4 बड़े IPO, जानें शेयर प्राइस से लेकर GMP और अलाॅटमेंट डेट समेत सबकुछ

Upcoming IPO: अगले हफ्ते खुलेंगे 4 बड़े IPO, जानें शेयर प्राइस से लेकर GMP और अलाॅटमेंट डेट समेत सबकुछ

Upcoming IPO: बीते सप्ताह चार आईपीओ के लिए बोली बंद होने के बाद अब आने वाले सप्ताह में चार और आईपीओ खुलने जा रहे हैं.

Upcoming IPO: बीते सप्ताह चार आईपीओ के लिए बोली बंद होने के बाद अब आने वाले सप्ताह में चार और आईपीओ खुलने जा रहे हैं.

Upcoming IPO: बीते सप्ताह चार आईपीओ के लिए बोली बंद होने के बाद अब आने वाले सप्ताह में चार और आईपीओ खुलने जा रहे हैं.

    नई दिल्ली. बीते सप्ताह चार आईपीओ (IPOs) के लिए बोली बंद होने के बाद आने वाले सप्ताह में चार और आईपीओ (Upcoming IPOs) खुलने जा रहे हैं. इन चार में से, दो आईपीओ – ​​कार ट्रेड आईपीओ (Car Trade IPO) और नुवोको विस्टास आईपीओ (Nuvoco Vistas IPO )​​9 अगस्त 2021 को खुलेंगे. जबकि अन्य दो आईपीओ – ​​एप्टस वैल्यू हाउसिंग (Aptus Value Housing) और केमप्लास्ट सनमार (Chemplast Sanmar)10 अगस्त 2021 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे.

    IPO में बोली लगाने वालों के लिए अगले सप्ताह काफी व्यस्त जाने वाला है, क्योंकि Roelx Rings IPO के भारतीय बाजारों में 9 अगस्त 2021 यानी सोमवार को लिस्टिंग होने की संभावना है. शुक्रवार को बंद हुए चार आईपीओ के लिए भी शेयरों का आवंटन अगले सप्ताह होने की उम्मीद है.

    अगले सप्ताह ₹14,628 करोड़ का आएगा IPO
    आने वाले चार आईपीओ में से- कार ट्रेड टेक के प्रमोटर अपने सार्वजनिक इश्यू से ₹ ​​2,998.51 करोड़ जुटाने की योजना बना रहे हैं, नुवोको विस्टा प्रबंधन अपने बुक बिल्ड इश्यू से ₹ ​5,000 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रख रहा है. वहीं, एप्टस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस इंडिया लिमिटेड का लक्ष्य ₹ 2,780.05 है. जबकि केमप्लास्ट सनमार आईपीओ से ₹3,850 करोड़ जुटाने की तैयारी में है. यानी कि ये चार कंपनियां आईपीओ से कुल ₹14,628.55 करोड़ जुटाने की योजना बना रही हैं.

    ये भी पढ़ें- #Tatastory: जब अंग्रेज अपने होटल में भारतीयों को नहीं देते थे एंट्री, बदले की आड़ में Tata Group ने खड़ी कर दी होटल TAJ

    ग्रे मार्केट प्रीमियम (Grey market premium)
    अगले सप्ताह चार कंपनियां दलाल स्ट्रीट में दस्तक देने वाली है. ग्रे मार्केट पहले ही इन आईपीओ के संबंध में अपने मूड के बारे में संकेत दे रहा है. कार ट्रेड आईपीओ और नुवोको विस्टास आईपीओ के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम अब उपलब्ध है. वर्तमान में कार ट्रेड आईपीओ का जीएमपी (Car Trade IPO GMP) ₹450 पर है, जबकि नुवोको विस्टास आईपीओ का जीएमपी (Nuvoco Vistas IPO GMP)₹40 पर है.

    इश्यू सब्सक्रिप्शन डिटेल्स (Subscription details)
    कार ट्रेड आईपीओ और नुवोको विस्टास आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 9 अगस्त 2021 को खुलने जा रहे हैं और यह 11 अगस्त 2021 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. एप्टस वैल्यू हाउसिंग और केमप्लास्ट सनमार आईपीओ 10 अगस्त को खुलेंगे और यह सब्सक्रिप्शन के लिए 12 तारीख तक खुला रहेगा.

    ये भी पढ़ें- Ratan Tata के निवेश वाली कंपनी दे रही कारोबार का मौका, एक बार ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई

    इश्यू प्राइस बैंड (Issue Price Band)
    कार ट्रेड टेक के प्रमोटरों ने अपने पब्लिक इश्यू की कीमत ₹1585 से ₹1618 तय की है, जबकि नुवोको विस्टास आईपीओ का प्राइस बैंड ₹560 से ₹570 है. एप्टस वैल्यू हाउसिंग आईपीओ की कीमत ₹346 से ₹353 है, जबकि केमप्लास्ट सनमार आईपीओ मूल्य बैंड ₹530 से ₹541 है.

    आवंटन तारीख (Allotment date)
    Car Trade IPO और Nuvoco Vistas IPO के शेयर का आवंटन 17 अगस्त 2021 को होने की संभावना है, जबकि Aptus Value Housing और Chemplast Sanmar आईपीओ के लिए आवंटन तारीख 18 अगस्त 2021 को होने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: 9 अगस्त को किसानों के खाते में आएंगे 2,000 रुपये, फटाफट यहां चेक करें लिस्ट में अपना नाम

    आईपीओ लिस्टिंग (IPOs listing)
    सभी चार आईपीओ NSE और BSE दोनों पर लिस्ट होंगे. कार ट्रेड आईपीओ और नुवोको विस्टास आईपीओ लिस्टिंग की संभावित तिथि 23 अगस्त है, जबकि एप्टस वैल्यू हाउसिंग और केमप्लास्ट सनमार आईपीओ के लिए संभावित लिस्टिंग डेट 24 अगस्त 2021 है.

    Tags: BSE, Business news in hindi, Earn money, IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर