• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • EARN MONEY WALMART OPEN TO FLIPKART IPO KNOW ALL DETAILS HERE CHECK SAMP

कमाई के लिए हो जाएं तैयार! जल्द आएगा Flipkart का IPO, वॉलमार्ट ने की तैयारी- जानिए इश्यू डेट

फ्लिपकार्ट का आएगा IPO

New IPO: अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाने में इंटेरेस्ट रखते हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद काम की है. दरअसल, अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) अपनी भारतीय इकाई फ्लिपकार्ट (Flipkart) का आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप भी शेयर बाजार (Share Market) में पैसा लगाने में इंटेरेस्ट रखते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है. दरअसल, अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) अपनी भारतीय इकाई फ्लिपकार्ट (Flipkart) का आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी कर रही है. वॉलमार्ट ने इस बारे में जानकारी दी है. हालांकि, उसने अभी इस आईपीओ को पेश करने का समय तय नहीं किया है.

    शेयर बिक्री को लेकर फिलहाल कोई समयसीमा नहीं
    वॉलमार्ट इंटरनेशनल की अध्यक्ष और सीईओ जुडिथ मैककेना ने मंगलवार को ‘डीबी एक्सेस ग्लोबल कंज्यूमर कॉन्फ्रेंस’ में कहा कि फ्लिपकार्ट और भुगतान ऐप फोन- पे दोनों लगातार अच्छा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने जिस दिन से अधिग्रण या निवेश किया है उसी दिन हमने स्पष्ट किया है कि हम आईपीओ (IPO) के लिये तैयार हैं. हालांकि मैककेना ने कहा कि शेयर बिक्री को लेकर फिलहाल कोई समयसीमा नहीं है.

    ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं Elon Musk, Jeff Bezos जैसे अमेरिकी अरबपति ना के बराबर भरते हैं टैक्स

    उन्होंने कहा कि अगर हम एक मजबूत कारोबार का निर्माण करते हैं और हम दीर्घकालिक तथा सतत विकास सुनिश्चित करने के लिए उन चीजों को करना जारी रखते हैं जो हमें करने की आवश्यकता है, तो निश्चित रूप से एक संभावित रास्ता है जिस पर हम भविष्य में विचार करेंगे. लेकिन निश्चित रूप से उसके लिये (आईपीओ) फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा नहीं है.

    2018 में फ्लिपकार्ट का किया था अधिग्रहण
    दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनियों में से एक वॉलमार्ट ने 1600 करोड़ डॉलर में 2018 में फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण कर लिया था. उसने भारत के रिटेल बाजार में पैठ जमाने के लिए ऐसा किया था. भारत में उसका मुकाबला ऐमजॉन से है.
    Published by:Anita
    First published: