इस दिवाली 786 नंबर का नोट आपको बनाएगा मालामाल!, मिलेंगे 3 लाख रुपए!

इस दिवाली 786 नंबर का नोट आपको बनाएगा मालामाल
इस दिवाली 786 नंबर का नोट आपको बनाएगा मालामाल

इस साल दिवाली पर आप पुराने नोट और सिक्कों से अपनी किस्मत चमका सकते हैं. तो अब आप फटाफट 786 सीरिज के नोट ढूंढना शुरू कर दीजिए. अगर आपके पास नोट की ये वाली सीरिज है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आपको भी सिक्कों और नोट का कलेक्शन करने का शौक है तो अब आप आसानी से लखपति बन सकते हैं. इस साल दिवाली पर आप पुराने नोट और सिक्कों से अपनी किस्मत चमका सकते हैं. तो अब आप फटाफट 786 सीरिज के नोट ढूंढना शुरू कर दीजिए. अगर आपके पास नोट की ये वाली सीरिज है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ ई-बे की वेबसाइट पर जाना है और यहां अपने नोट पर ई-बोली लगाकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आपको कमाई करने के लिए कौन सा नोट चाहिए होगा...

मिल सकते हैं 3 लाख रुपए
आपको बता दें इंडियन करंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है. ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है. इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है. 786 सीरिज वाले नोटों पर आप 3 लाख रुपए तक की बोली लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 5-10 रुपए का ये वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल! मिल सकते हैं 10 लाख रुपए
इन नोटों से भी कर सकते हैं कमाई


बता दें अगर आपकी नोट की गड्डी में 786 नंबर नहीं है तो आप एक समान नंबर वाले नोटों से भी कमाई कर सकते हैं. हाल ही में एक दस रुपए का नोट मिल गया जिसमें अंकों सीरीज समान थी. इन नोटों के बदले में बोली लगाने वाले ग्राहक को 3300 रुपये मिले. तो आप भी कुछ इस तरह के खास नोटों से कमाई कर सकते हैं.

1 रुपए का नोट दिलाएगा 10,000 रुपए
ऐसे ही अगर पास 1 रुपए का नोट हो जिसे 1917 में छापा गया था. इस नोट की कीमत इस समय 10,250 रुपए है. यानी अगर आपके पास ऐसा नोट है तो उसकी बोली लगने पर आपको 10,250 रुपए मिल जाएंगे.

1951 में छपा 10 रुपये का नोट
इसी तरह 10 रुपये का एक पुराना नोट है, जिसे 1951 में छापा गया था. यह नोट सफेद और हल्के नीले रंग में है. अगर आपके पास यह नोट है तो इसकी कीमत 1 लाख रुपये तक मिल जाएगी. बहुत ज्यादा पुराना होने के कारण ये नोट काफी रेयर माना जाता है.

यह भी पढ़ें: ICICI-Axis बैंक ग्राहकों को झटका! खाते में पैसा जमा करने पर लगेगा चार्ज, जानिए नए नियम के बारे में...

वैष्णो देवी के 5 और 10 रुपए वाले सिक्कों से भी करें कमाई
अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज