सिर्फ 5000 में शुरू करें हर घर में इस्तेमाल होने वाले इस प्रोडक्ट का बिजनेस, पहले ही महीने होगा 20000 का मुनाफा

शुरु करें चायपत्ती का बिजनेस

शुरु करें चायपत्ती का बिजनेस

चायपत्ती एक ऐसा प्रोडक्ट जिसका इस्तेमाल देश के हर घर में किया जाता है...तो अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो आप काफी मुनाफा कमा सकते है. अमीर हो या फिर गरीब हर कोई इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करता है. बता दें इसको आप शुरू में छोटे लेबल पर करके बड़े बिजनेस में भी कनवर्ट कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: चायपत्ती एक ऐसा प्रोडक्ट जिसका इस्तेमाल देश के हर घर में किया जाता है...तो अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो आप काफी मुनाफा कमा सकते है. अमीर हो या फिर गरीब हर कोई इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करता है. बता दें इसको आप शुरू में छोटे लेबल पर करके बड़े बिजनेस में भी कनवर्ट कर सकते हैं. चायपत्ती की खेती हमारे देश के कई हिस्सों में होती है. आसाम और दार्जलिंग की चायपत्ती सबसे अच्छी चायपत्ती मानी जाती है. इसकी डिमांड भारत ही नहीं विदेशों में भी है. यदि आप चायपत्ती का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें असम व दार्जलिंग की चाय का ही बिजनेस करें.

चायपत्ती बिजनेस को शुरू करने के लिए 5 हजार से 10 हजार रूपयों की जरूरत होगी. चायपत्ती बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके धीरे-धीरे अच्छी कमाई कर उस पैसों से बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: फ्री LPG कनेक्शन लेने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार बदलने जा रही है सब्सिडी के नियम, अब...!

कई तरह से कर सकते हैं ये बिजनेस
आप इस बिजनेस को कई तरह से कर सकते हैं. मार्केट में दुकान लेकर आप खुली चायपत्ती को होलसेल व रिटेल में बेच सकते हैं. बड़े शहरों में यह बिजनेस अच्छा चलता है. इसके अलावा अनेक ब्रांडेड कंपनियां भी खुलीचाय पत्ती की फ्रैंचाइजी देती है. फ्रेंचाइजी लेकर भी इस काम को शुरू कर सकते हैं. इसके लिए बड़े बजट की आवश्यकता होगी.

यदि आप दुकान या किसी ब्रांडेड कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर इस बिजनेस को नहीं कर सकते है तो घर से भी चायपत्ती बिजनेस की शुरूआत कर सकते है. कम बजट में चायपत्ती का बिजनेस करना चाहते है तो होलसेल रेट पर चायपत्ती मंगवा कर उसे विभिन्न नाप के प्लास्टिक के पैकेट में पैक कर डोर-टू-डोर सेल कर सकते हैं. जो सस्ते होने की वजह से लोग पसंद करेंगे.

हर महीने हो सकती है 20 हजार तक की कमाई



यह चाय पत्ती आपको 140 रूपये से 180 रूपये प्रति किलो की दर से अच्छी क्वालिटी की कड़क चाय मिल जाएगी. जिसे आप मार्केट में 200 से 300 रूपये प्रति किलों की दर से बेच सकते हैं. यदि आप औसतन 10 किलो चायपत्ती रोजाना बेच लेते है तो आपको 600 रूपये की बचत हो जाएगी. यदि इसी टारगेट को लेकर चलते है तो शुरू में आप हर माह 15 से 20 हजार रूपये आसानी से कमा सकते है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 20 हजार में शुरू करें इस प्लांट का बिजनेस, हर महीने होगी लाख रुपये से ज्यादा की कमाई!

मार्केटिंग के जरिए बढ़ा सकते हैं बिजनेस

अगर आप इसको ब्रांड बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके अलावा अच्छी क्वॉलिटी की पैकेजिंग भी करनी होगी. साथ ही आप मार्केटिंग करके भी अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज