इस तरह शुरू करें आइसक्रीम पार्लर, 3 महीने में ही हो जाएगी लाखों की कमाई, जानें कैसे

इस तरह शुरू करें आइसक्रीम पार्लर

इस तरह शुरू करें आइसक्रीम पार्लर

इन दिनों आप आइसक्रीम पार्लर खोल कर लाखों कमा सकते हैं. गर्मियों के सीजन में यह परफेक्ट बिजनेस है. आप शुरुआत में सिर्फ एक फ्रीजर के जरिए भी कारोबार शुरू कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: गर्मियों में आइसक्रीम तो हर किसी को पसंद होती है, लेकिन अब आप आइसक्रीम के जरिए बढ़िया कमाई कर सकते हैं. इन दिनों आप आइसक्रीम पार्लर खोल कर लाखों कमा सकते हैं. गर्मियों के सीजन में यह परफेक्ट बिजनेस है. आप शुरुआत में सिर्फ एक फ्रीजर के जरिए भी कारोबार शुरू कर सकते हैं. इसकी कीमत इस समय बाजार में करीब 10 हजार रुपये तक है. बाद में कमाई बढ़ने पर आप इस बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं.

आइसक्रीम पार्लर की शुरुआत आप अपने घर से कर सकते हैं. यदि आपकी लोकेशन सही न हो तो ज्यादा चलने वाली जगह पर कोई दुकान किराये पर लेकर भी आप बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं. इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है. इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर...अगर आपके पास नहीं है यह 4 डिजिट का कोड तो नहीं मिलेगा LPG Cylinder! जानें आखिर क्यों?

पिछले कुछ सालों में आसइ​क्रीम का बिज़नेस तेज़ी से बढ़ा है. ट्रेड बॉडी FICCI ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा. FSSAI से आपको लाइसेंस की जरूरत होगी. यह एक 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान FSSAI की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करती है.
शादी-पार्टियों के भी ले सकते हैं ऑर्डर

अगर आप बिजनेस को और बढ़ाना चाहते हैं तो आप शादी और पार्टियों के ऑर्डर भी ले सकते हैं. कारोबार बढ़ने पर उसे रजिस्टर करा लें. इससे आपको लोन मिलने भी आसानी रहेगी. साथ ही आप सरकार की तरफ से भी लोन लेकर बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं.

यह भी पढ़े: कोरोना संकट में भारत की मदद के लिए आगे आए Google के सुंदर पिचाई, 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का किया ऐलान



अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर भी विजिट करें

अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी. अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए आपको retail@amul.coop पर ईमेल करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज