• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ₹1 वाले इस स्टाॅक ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, 1 लाख बन गए ₹3.5 करोड़, आज भी इस करोड़पति शेयर में है दम

₹1 वाले इस स्टाॅक ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, 1 लाख बन गए ₹3.5 करोड़, आज भी इस करोड़पति शेयर में है दम

Multibagger stock- शेयर बाजारमें इस समय अलग-अलग सेक्टरों में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया है और निवेशकों को जमकर कमाई कराई है.

Multibagger stock- शेयर बाजारमें इस समय अलग-अलग सेक्टरों में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया है और निवेशकों को जमकर कमाई कराई है.

Crorepati Stocks- शेयर बाजारमें इस समय अलग-अलग सेक्टरों में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया है और निवेशकों को जमकर कमाई कराई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. शेयर बाजार (Stock Market) में इस समय अलग-अलग सेक्टरों में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया है और निवेशकों को जमकर कमाई कराई है. निवेशकों के लिए ये मल्‍टीबैगर (multibagger stock) साबित हुए हैं. इनमें प्रॉन और फिश फीड्स की लीडिंग मैन्युफैक्चरर स्टॉक ने लीड भूमिका निभाई है. इस मल्टीकैप कंपनी का जोरदार प्रदर्शन रहा है. हम बात कर रहे हैं – अवंति फीड्स (Multibagger Stock Avanti Feeds) की. इस शेयर ने लंबी अवधि में वाले निवेशकों को मोटा रिटर्न दिया है. कंपनी ने पिछले 11 सालों में 35,019% का रिटर्न दिया है. 9 सितंबर को शेयर के भाव 558.95 रुपये पर बंद हुए. 11 साल पहले इस शेयर की कीमत मात्र ₹1.6 थी.
    जानें कंपनी के बारे में..
    अवंति फीड्स (AFL) प्रॉन और फिश फीड्स की उत्पादक कंपनी है. यह कंपनी भारत से इन सभी उत्पादों का निर्यात भी करती है. अवंति फीड्स के पास थाई यूनियन फ्रोजेन प्रोडक्ट्स पीसीएल के साथ एक ज्वॉइंट वेंचर भी है. यह थाई यूनियन फ्रोजेन प्रोडक्ट्स पीसीएल दुनिया की सबसे बड़ी सी-फूड प्रोसेसर और प्रॉन की लीडिंग मैन्युफैक्चरर कंपनी है. अवंति फीड्स के पास प्रॉन और फिश फिड के 4 उत्पादक इकाइयां हैं, जिनकी कैपेसिटी 4,00,000 एमटी प्रति वर्ष है.

    ये भी पढ़ें- बेहद कम पैसों में करें कश्मीर की सैर, फ्लाइट से यात्रा समेत होटल में रहने-खाने की पूरी व्यवस्था, IRCTC दे रहा मौका

    निवेशकों की हुई जोरदार कमाई
    अवंति फीड्स का स्‍टॉक निवेशकों के लिहाज से शानदार रिटर्न मशीन साबित हुआ है. अप्रैल 2010 में, अवंती फीड्स का शेयर मूल्य ₹1.6 प्रति शेयर था. कंपनी ने पिछले 11 सालों में 35,019% का रिटर्न दिया है. वर्ष 2010 में निवेश किया गया एक लाख ₹3.5 करोड़ हो गया होता. पिछले 3 महीनों में कंपनी की म्यूचुअल फंड होल्डिंग 1.28% बढ़कर 4.28% हो गई है, जबकि इसी अवधि में कंपनी की विदेशी संस्थागत होल्डिंग लगभग स्थिर रही है.

    ये भी पढ़ें- ₹5 हजार खर्च करके शुरू करें यह जबरदस्त कारोबार, हर दिन होगी 3,000 हजार रुपये की कमाई

    जानें कंपनी की वित्तीय स्थिति
    30 जून को समाप्‍त तिमाही में कंपनी की कंसॉलिडेटेड इनकम 28 फीसदी बढ़कर 1430 करोड़ रुपये हो गई. पिछली तिमाही में कंपनी की कुल इनकम 1116.37 करोड़ रुपये रपही थी. पिछले साल की जून तिमाही से तुलना करें तो कंपनी की इनकम 45 फीसदी बढ़ी है. जून 2020 तिमाही में इनकम 982.76 करोड़ रुपये थी. जून 2021 तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 79.21 करोड़ रुपये रहा. बता दें कि कोविड -19 और लॉकडाउन के बावजूद, कंपनी झींगा फ़ीड कारोबार में अपनी बाजार हिस्सेदारी 48-50% तक बनाए रखने में सफल रही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज