• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Sansera Engineering IPO: निवेश के लिए रहें तैयार!आज से खुल रहा यह आईपीओ, जानें प्राइस बैंड समेत पूरी डिटेल

Sansera Engineering IPO: निवेश के लिए रहें तैयार!आज से खुल रहा यह आईपीओ, जानें प्राइस बैंड समेत पूरी डिटेल

Sansera Engineering IPO: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट बनाने वाली Sansera Engineering का आईपीओ आज यानी 14 सितंबर से निवेश के लिए खुल रहा है.

Sansera Engineering IPO: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट बनाने वाली Sansera Engineering का आईपीओ आज यानी 14 सितंबर से निवेश के लिए खुल रहा है.

Sansera Engineering IPO: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट बनाने वाली Sansera Engineering का आईपीओ आज यानी 14 सितंबर से निवेश के लिए खुल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप शेयर मार्केट में पैसे लगाकर कमाई (Earn money) करना चाहते हैं तो आज आपके लिए एक और शानदार मौका (earning opportunity) आ रहा है. जहां आप निवेश कर सकेंगे. ऑटोमोबाइल कंपोनेंट बनाने वाली Sansera Engineering का आईपीओ आज यानी 14 सितंबर से निवेश के लिए खुल रहा है. Sansera Engineering IPO का प्राइस बैंड 733-734 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. बत दें कि Sansera Engineering का IPO 16 सितंबर को बंद होगा.

    इसमें प्रमोटर और मौजूदा शेयरहोल्डर्स की ओर से लगभग 1.72 करोड़ शेयर्स के लिए ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. कंपनी अपर प्राइस बैंड पर IPO से लगभग 1,282 करोड़ रुपये हासिल करेगी. बता दें कि कंपनी ने इस साल जून 2021 में इस IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास आवेदन किया था, जिसे अगस्त में मंजूरी मिल गई थी.

    यह IPO पूरी तरह ऑफर फॉर सेल होगा
    बता दें कि यह IPO पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. इसमें OFS के जरिए प्रमोटर्स और मौजूदा निवेशक अपनी हिस्सेदारी कम करेंगे. ऑफर फॉर सेल के जरिए कुल 1,72,44,328 इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे. OFS में 86,35,408 शेयर Client Ebene Ltd द्वारा बेचे जाएंगे. 48,36,723 शेयर CVCIGP II Employees EBENE, 2058069 शेयर S Sekhar Vasan, 571376 शेयर Unni Rajagopal K, 571376 शेयर FR Singhvi और 571376 शेयर D Devaraj द्वारा बेचे जाएंगे.

    ये भी पढ़ें- आम आदमी को बड़ी राहत! खुदरा महंगाई दर घटकर पहुंची 5.30 फीसदी, सब्जियों के दाम 11% से ज्‍यादा गिरे

    IPO को लेकर क्या कहते हैं जानकार?
    बाजार के जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक व्हीकल ज्यादा बनेंगे. इन गाड़ियों में लगने वाले इंजन की जगह इलेक्ट्रिक मोटर्स और कंपोनेंट लगेंगे. फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक, JST Investments के फाउंडर, COO आदित्य कोंडावर ने कहा, “वैसे तो कंपनी कहती है कि यह उसके बिजनेस मॉडल का सबसे अहम हिस्सा है. लेकिन देखना ये है कि कंपनी इसे कैसे अपनाती है. किसी कंपनी में बहुत बड़े पैमाने पर मेजर डिसरप्शन आने का यह सटीक उदाहरण है.”
    डिसरप्शन इसलिए क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल ज्यादा बनेंगे तो कंपनी को भी उसके हिसाब से अपने कारोबार में बदलाव लाना होगा. हालांकि कंपनी कहती है कि वह इसके लिए तैयार है. कोंडावर ने कहा इश्यू के हायर प्राइस बैंड के मुताबिक, “Sansera Engineering का वैल्यूएशन प्राइस टू सेल्स का 2.4 गुना है. जबकि कंपनी का P/E 36.2 है.

    जानें कंपनी के बारे में सबकुछ
    Sansera Engineering ऑटोमोटिव और नॉन-ऑटोमोटिव सेटर्स के लिए प्रेसिशन इंजीनियर्ड कंपोनेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है. यह पैसेंजर व्हीकल्स और टू-व्हीलर्स के लिए कनेक्टिंग रॉड्स, क्रैंकशाफ्ट्स और गियर शिफ्टर की प्रमुख मैन्युफैक्चरर है. कंपनी के पास देश में 15 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं. ये प्लांट कर्नाटक, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और गुजरात में हैं. इसका एक प्लांट स्वीडन में भी है.

    ये भी पढ़ें- Multibagger Stocks: इस स्पेशियालिटी केमिकल शेयर ने किया मालामाल, एक साल में 400% का रिटर्न दिया

    जानें कंपनी की वित्तीय स्थिति
    IPO के लिए ICICI सिक्योरिटीज, IIFL सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी लीड मैनेजर हैं. पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी की कुल इनकम बढ़कर 1,572.36 करोड़ रुपये रही थी. नेट प्रॉफिट में भी बढ़ोतरी हुई थी और यह 109.86 करोड़ रुपये का था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज