• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • एक झटके में कमा लेंगे पूरे ₹50 हजार, बस 7 दिन के भीतर करें ये काम, फटाफट जानिए क्या करना है?

एक झटके में कमा लेंगे पूरे ₹50 हजार, बस 7 दिन के भीतर करें ये काम, फटाफट जानिए क्या करना है?

आप भी घर बैठे मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो अब आपके पास शानदार मौका है. जहां आप पूरे 50 हजार रुपये कमा सकते हैं.

आप भी घर बैठे मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो अब आपके पास शानदार मौका है. जहां आप पूरे 50 हजार रुपये कमा सकते हैं.

आप भी घर बैठे मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो अब आपके पास शानदार मौका है. जहां आप पूरे 50 हजार रुपये कमा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली.  आप भी घर बैठे मोटी रकम कमाना (Earn money) चाहते हैं तो अब आपके पास शानदार मौका है. जहां आप 50 हजार रुपये कमा सकते हैं. जी हां…मोदी सरकार (Modi Government) की ओर से एक खास कॉन्टेस्ट शुरू किया जा रहा है, जिसमें आपको ये राशि इनाम (Earning opportunity) के रूप में दी जाएगी. इसमें भाग लेने के लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही इसमें हिस्सा ले सकते हैं और पैसे कमा (How to earn money) सकते हैं. इस प्रतियोगिता में आप 17 सितंबर 2021 तक भाग ले सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे आप घर बैठे 50 हजार रुपये कमा सकते हैं-

    जानें क्या करना होगा?
    बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भारत द्वारा प्रायोजित एक प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया जिसके तहत 2023 को बाजरे का अंतरराष्ट्रीय वर्ष घोषित किया गया है. इस प्रस्ताव का 70 से अधिक देशों ने समर्थन किया. इसी के तहत यह प्रतियोगिता Ministry of Agriculture and Farmers Welfare के तहत चलाई जा रही है.
    भारत सरकार इस महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष 2023 पर एक उपयुक्त लोगो और स्लोगन/टैगलाइन जारी करेगी. इसके लिए सरकार आम जन के पास एक मौका है कि वह आकर्षित और उद्देश्यपुर्ण लोगो/टैगलाइन बनाना होगा. बता दें कि सरकार का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन द्वारा चिह्नित कठिन परिस्थितियों में बाजरा के स्वास्थ्य लाभों और खेती के लिए उनकी उपयुक्तता के बारे में जन जागरूकता बढ़ाना है.

    ये भी पढ़ें- ₹5 हजार खर्च करके शुरू करें यह जबरदस्त कारोबार, हर दिन होगी 3,000 हजार रुपये की कमाई

    My Gov India ने किया ट्वीट
    My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी गई है. आपको बता दें इसके लिए सबसे पहले भारत सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए लोगो डिजाइन कांटेस्ट का हिस्सा बनना होगा. इसमें आप 17 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस प्रतियोगिता में जीतने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

    जानें किसको क्या इनाम मिलेगा
    इसमें प्रथम पुरस्कार जीतने वाले प्रतिभागी को 50 हजार रुपये के साथ कांटेस्ट का ई-सर्टिफिकेट दिया जाएगा. वहीं, तीन प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिया जाएगा. इन सभी को ई-सर्टिफिकेट दिया जाएगा. ये है तीन कैटेगरी-
    कैटेगरी: 1st Prize, 2nd Prize, 3rd Prize
    Logo: RS.50,000, 25,000, 10,000
    Slogan/Tagline: RS. 50,000, 25,000, 10,000

    ये भी पढ़ें- आपको भी है पैसों की जरूरत? तो घंटेभर में मिल जाएंगे 1 लाख रुपये, जानिए कैसे?

    इस तरह करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
    इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर जाना होगा. यहां कांटेस्ट में जाकर लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा. इसके बाद में रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी होगी. रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री दाखिल करानी होगी.
    अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं… https://www.mygov.in/task/logo-and-slogantagline-contest-international-year-millets-2023/

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज