अपना शहर चुनें

States

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी! ईस्‍टर्न रेलवे 2 दिसंबर से शुरू कर रहा है ये खास ट्रेनें

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) 2 दिसंबर से नॉन सबअर्बन पैसेंजर ट्रेन (Non-suburban Passenger Train) सेवाओं को फिर से शुरू करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 5:05 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल और आसपास में लोग एक बार फिर नॉन सबअर्बन ट्रेनों में सफर कर सकेंगे. शनिवार को एक अधिकारी ने बताया कि ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) 2 दिसंबर से नॉन सबअर्बन पैसेंजर ट्रेन (Non-suburban Passenger Train) सेवाओं को फिर से शुरू करेगा. कोरोना महामारी (COVID-19 Pandemic) के कारण मार्च के अंतिम सप्ताह में नॉन सबअर्बन पैसेंजर ट्रेन सेवाओं को रोक दिया गया था.

हावड़ा डिवीजन में चलेंगी 30 ट्रेनें
ईस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि इनमें से 30 ट्रेनें हावड़ा डिवीजन में, 22 ट्रेनें आसनसोल डिवीजन में और दो ट्रेनें मालदा डिवीजन में चलाई जाएंगी. हावड़ा डिवीजन की 30 ट्रेनों में से 8 ट्रेनें बर्धमान-रामपुरहाट सेक्शन में और 8 रामपुरहाट-गुमानी सेक्शन में चलाई जाएंगी, जबकि दो ट्रेनें रामपुरहाट-दुमका-जसीडीह सेक्शन में चलाई जाएंगी. इनके अलावा, कटवा-अजीमगंज में 8 और कटवा-अजीमगंज सेक्शन में 4 पैसेंजर ट्रेनें भी चलेंगी.

ये भी पढ़ें- LPG Gas Cylinder Subsidy: LPG सब्सिडी को लेकर सरकार का आया बड़ा बयान, 7 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा सीधा असर
आसनसोल डिवीजन में चलाई जाने वाली 22 ट्रेनों में से आठ बर्धमान-आसनसोल खंड में चलेंगी. अंदल-सैंथिया, आसनसोल-धनबाद, आसनसोल-जसीडीह-झाझा सेक्शन में 4-4 ट्रेनें चलेंगी जबकि अंडाल-जसीडीह सेक्शन में दो पैसेंजर ट्रेनें  2 दिसंबर से शुरू होंगी. उन्होंने कहा कि मालदा डिवीजन में मालदा-बरहरवा सेक्शन में दो ट्रेनें चलाई जाएंगी.



ये भी पढ़ें- किसानों को मिलेगा सस्ती दरों पर लोन! अब राज्य ले सकेंगे पीएम-कुसुम योजना का लाभ

11 नवंबर को शुरू हुई थी सबअर्बन ईएमयू ट्रेन सेवाएं
पूर्वी और दक्षिण पूर्व रेलवे दोनों की सबअर्बन ईएमयू ट्रेन सेवाएं सात महीने के अंतराल के बाद 11 नवंबर से फिर से शुरू हुईं थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज