होम /न्यूज /व्यवसाय /

कोरोना की दूसरी लहर के बीच इस कंपनी ने दिया 100% डिविडेंड का तोहफा, जानिए सब कुछ

कोरोना की दूसरी लहर के बीच इस कंपनी ने दिया 100% डिविडेंड का तोहफा, जानिए सब कुछ

इजी ट्रिप का स्टॉक NSE पर 19 मार्च को 212.25 रुपए पर लिस्ट हुआ था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इजी ट्रिप का स्टॉक NSE पर 19 मार्च को 212.25 रुपए पर लिस्ट हुआ था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समूची टूर एंड ट्रैवल इंडस्ट्री कोरोना के मार से जूझ रही है. फिर भी, इजी ट्रिप (Easy Trip) ने डिविडेंट देने का फैसला किया है.

    नई दिल्ली. देश में काेरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. कई राज्यों में लॉकडाउन लग रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर टूर एंड ट्रैवल इंडस्ट्री पर पड़ रहा है. इसके बाद भी टूर एंड ट्रैवल कंपनी इजी ट्रिप (Easy Trip Planners) ने वित्त वर्ष 2021 के लिए 100 फीसदी अंतरिम डिविडेंड (Dividend) का ऐलान कर लोगों को चौंका दिया है.
    19 मार्च को बाजार में लिस्ट होने वाली इस ट्रेवल एजेंसी कंपनी ने 19 अप्रैल को BSE को दी गई जानकारी में कहा है कि कंपनी के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2021 के लिए 100 फीसी अंतरिम लाभांश को मंजूरी दे दी है. इस डिविडेंड के लिए 28 अप्रैल को रिकॉर्ड तिथि तय किया गया है. डिविडेंट (Dividend) का भुगतान डिस्पैच 18 मई 2021 को या उससे पहले किया जाएगा.
    यह भी पढ़ें : आपको यह शौक है तो महज एक रुपए से बना सकते हैं 10 करोड़ रुपए, जानिए कैसे 

    कारोबार के आउटलुक को लेकर कॉन्फिडेंट है कंपनी
    कंपनी के इस ऐलान को लेकर ये सवाल उठ रहे हैं कि कंपनी आगे के लिए कैसी संभावनाएं देखती है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में अक्सर कंपनियां आपात कालीन स्थिति के लिए अपने पास नकदी बनाए रखने पर जोर देती है. लेकिन Easy Trip Planners का प्रबंधन अपने कारोबार के आउटलुक को लेकर कॉन्फिडेंट हैं. इसीलिए उसने कोरोना की दूसरी लहर से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद भी 100 फीसदी लाभांश देने का निर्णय लिया है.
    यह भी पढ़ें : सालों में एक बार मिलता है मौका, पैसा कमाना चाहते हैं तो तुरंत करें यह काम

    कोरोना की पहली लहर के बाद भी मुनाफा हासिल किया था कंपनी ने
    कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर निशांत पिट्टी ने कहा कि जब इंडस्ट्री कोरोना की मार से परेशान थी तब भी हमने मुनाफा हासिल किया. वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में हमारी बुकिंग में सालाना आधार पर 70 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. 100 फीसदी अंतरिम डेविडेंड का एलान कंपनी की अपने शेयर धारकों को अपने लाभ में भागीदार बनाने की प्रतिबद्धता को स्पष्ट करता है. उन्होंने आगे कहा कि हमारा यह विश्वास है कि ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी कारोबार में हमारा बिजनेस मॉडल काफी मजबूत और टिकाऊ है. हमने अपने प्रदर्शन से यह साबित किया है कि हम ग्रोथ के साथ मुनाफा भी हासिल करते हैं. कंपनी द्वारा 100 फीसदी डिविडेंड की घोषणा ने बाजार के दिग्गजों को आश्चर्यचकित नहीं किया है. क्योंकि आधिकांश बाजार विश्लेषकों को कंपनी की क्षमता और उसकी ग्रोथ को लेकर पूरा विश्वास है.
    यह भी पढ़ें : भारत की कंपनियां इस फार्मूले पर देती हैं जॉब, अच्छी नौकरी पाने के लिए जानें यह तरीका

    डिविडेंड के ऐलान के बाद शेयरों में 3 फीसदी की उछाल
    यह स्टॉक NSE पर 19 मार्च को 212.25 रुपये पर लिस्ट हुआ था जो कि 187 रुपए के इसके इश्यू प्राइस से 25 रुपए ज्यादा था. वहीं यह शेयर BSE पर 10 फीसदी प्रीमियमम के साथ 206 रुपये पर लिस्ट हुआ था. तब से इस शेयर में गिरावट देखने को मिली है. आज के सुबह के कारोबार में इस शेयर में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हुई, लेकिन जल्द ही यह बढ़त गायब हो गई और कारोबार के अंत में 172 रुपए के आसपास सपाट बंद हुआ.

    Tags: Earn money, How to earn money, Investment, Investment tips, Money and business, Most trusted investment options

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर