• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • गूगल से आप हर महीने घर बैठे कमा सकते हैं 50 हजार रुपये, जानिए क्या करना होगा?

गूगल से आप हर महीने घर बैठे कमा सकते हैं 50 हजार रुपये, जानिए क्या करना होगा?

अगर आप स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो आप उससे कमाई (Earn money) भी कर सकते हैं.

अगर आप स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो आप उससे कमाई (Earn money) भी कर सकते हैं.

अगर आप स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो आप उससे कमाई (Earn money) भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल की मदद लेनी होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आज के समय में स्मार्टफोन (Smartpones) तो हर किसी के पास होगा. ज्यादातर काम स्मार्टफोन पर होने लगे हैं. ऐसे में अगर आप स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो आप उससे कमाई (Earn money) भी कर सकते हैं. जी हां... स्मार्टफोन का सही तरीके से इस्तेमाल करके आप हर महीने 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल की मदद लेनी होगी. बता दें कि अतिरिक्त इनकम के लिए गूगल पर रिवाॅर्ड्स मिलते हैं, जिससे आप कमाई कर सकते हैं.

    दरअसल, Google Opinion Rewards कुछ आसान सवालों के जवाब देकर मूवी रेंटल लेना या अपने पसंदीदा गेम में इन-ऐप ख़रीदारी करना आसान बनाता है. इसके जरिए आप किसी मुद्दे पर अपनी ओपिनियन रख सकते हैं और बदले में पैसे कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे?

    गूगल के इस सर्वे में होना होगा शामिल
    Google Opinion Rewards में आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए गूगल विभिन्न मुद्दों पर सर्वे कराता है. आपको इन सर्वे से जुड़ना होगा. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर गूगल के इस फीचर को अपलोड करना पड़ेगा. बता दें कि सर्वे में शामिल होने के लिए आपको एक दिन में 50 से 500 रुपये तक मिल सकते हैं. हालांकि, कमाई का यह जरिया उस सर्वे पर आधारित है. अपने सर्वे से मिले पैसों को चाहें तो आप गूगल रिवार्ड प्वाइंड में कन्वर्ट कर आप दूसरे ऑनलाइन खरीदारी या म्यूजिक और कई और भी चीजें खरीद सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- इस शेयर से निवेशक हुए मालामाल! 1 महीने में पैसा हुआ डबल, चेक करें आपके पास है?

    इस तरीके से होगी 50 हजार तक कमाई
    इसी तरह आप आईपोल के जरिए भी कमाई कर सकते हैं. यह इंक कॉरपोरेशन स्मार्टफोन फीचर है. इसके जरिए भी आप एक्सट्रा कमाई कर सकते हैं. इसमें आपको गूगल ओपिनियन की तुलना में अधिक पैसे मिलेंगे. हालांकि, दोनों फीचर लगभग सामान ही है. इसमें आपको एक सर्वे को पूरा करने के लिए 100-1000 रुपये तक मिल सकते हैं. मान लीजिए आप महीने के 50 सर्वे करते हैं तो आपकी कमाई 5 हजार से 50 हजार रुपये तक हो सकती है. हालांकि, इसमें कई शर्तें भी लागू किए जाते हैं. यहां आपको आपका पैसा पेपल अकाउंट या एमेजॉन आई ट्यून्स अकाउंट के जरिए मिलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज