Yatra का अधिग्रहण करेगी Ebix, 1653-1722 करोड़ रुपये में हो सकती है डील

अमेरिकी कंपनी Ebix Inc ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर यात्रा (Yatra) का अधिग्रहण करेगी.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 1:07 PM IST
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 1:07 PM IST
अमेरिकी कंपनी Ebix Inc ऑनलाइन ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर यात्रा (Yatra) का अधिग्रहण करेगी. प्रस्ताव को साझा करने के तीन महीने बाद Ebix 2,314 करोड़ रुपये एंटरप्राइज वैल्यू वाली यात्रा का अधिग्रहण कर रहा है. इस मामले के जानकारों के अनुसार, यह डील 1653-1722 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है. इसकी घोषणा आज बाद में होने की उम्मीद है.

मार्च में, यात्रा ने कहा था कि वह कंपनी के सभी बकाया शेयरों को हासिल करने के लिए Ebix के प्रस्ताव की समीक्षा कर रही थी. सिटी ग्रुप ग्लोबल मार्केट्स के वित्तीय सलाहकार और गुडविन प्रॉक्टर एलएलपी कानूनी सलाहकार थे. Ebix ने डेट फ्री बेसिस पर करीब 482 रुपये प्रति शेयर में यात्रा ऑनलाइन को अधिग्रहण करने का प्रस्ताव दिया था. इस डील के साथ, एबिक्स का लक्ष्य एंड-टू-एंड एंटरप्राइज फाइनेंशियल और इंश्योरेंस सर्विसेज प्लेयर बनना है.

ये भी पढ़ें: इन दुकानदारों को नहीं मिलेगी 3000 रुपये वाली पेंशन

कंपनी का दावा है कि विलय वाली इकाई इंश्योरेंस सर्विस इंडस्ट्री में भारत की सबसे बड़ी और सबसे लाभदायक एंड-टू-एंड ट्रैवल इंडस्ट्री प्लेयर में से एक बन जाएगी, जो एक छत के नीचे अन्य चीजों के साथ डिस्ट्रीब्यूशन, ट्रैवल इंश्योरेंस, फॉरेक्स एंड वीजा प्रदान करेगी.

एबिक्स के अनुसार, Ebix द्वारा अधिग्रहण के 6 महीने के भीतर यात्रा पोस्ट-क्लोज़िंग आधार पर 30 प्रतिशत से अधिक ऑपरेटिंग मार्जिन के साथ प्रति वर्ष 1,033 करोड़ रुपये का रवेन्यू जेनरेट कर सकती है.

ये भी पढ़ें: गरीब रथ ट्रेन को जल्द बंद कर सकती है मोदी सरकार, ये है वजह!

मेकमाइट्रिप (MakeMyTrip) द्वारा प्रतिद्वंद्वी गोआईबीबो (GoIbibo) का अधिग्रहण करने के बाद, Yatra गठबंधन से कड़ी चुनौती का सामना कर रही थी. यात्रा और एबिक्स ने मीडिया के सवालों का तुरंत जवाब नहीं दिया.
Loading...

(सोर्स- मनीकंट्रोल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...