अपना शहर चुनें

States

INX मीडिया केस: कार्ति चिंदबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त

कार्ति चिदंबरम की विदेश स्थित संपत्ति (तस्वीर-ANI)
कार्ति चिदंबरम की विदेश स्थित संपत्ति (तस्वीर-ANI)

प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के स्वामित्व वाली 54 करोड़ मूल्य की संपत्तियां जब्त की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2018, 12:20 PM IST
  • Share this:
प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के स्वामित्व वाली 54 करोड़ मूल्य की संपत्तियां जब्त की हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने नई दिल्ली के ज़ोरबाग, ऊटी, कोडिकानल, ब्रिटेन स्थित आवास और बार्सिलोना की संपत्ति को सीज किया है.

आईएनएक्स मीडिया कंपनी से जुड़ा यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है. इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी थी. इस मामले में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की 305 करोड़ रुपये की मंजूरी के संबंध में कथित भूमिका के लिए जांच एजेंसियों के दायरे में हैं.


सीबीआई ने 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मिली मंजूरी में कथित अनियमितता की शिकायत पाई. जिसके बाद पिछले साल 15 मई को एफआईआर दर्ज की थी. यूपीए-1 सरकार के दौरान जब यह मंजूरी दी गई, तो उस वक्त चिदंबरम वित्त मंत्री थे.



इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति का भी नाम सामने आया है. सीबीआई का कहना है कि कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाने के लिये 10 लाख डॉलर की रिश्वत ली. कार्ति पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी की कंपनी के खिलाफ टैक्स का एक मामला खत्म कराने के लिए अपने पिता के रुतबे का इस्तेमाल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज