होम /न्यूज /व्यवसाय /ED की गिरफ्त में Yes Bank के पूर्व एमडी राणा कपूर, घर समेत कई ठिकानों पर 12 घंटे से छापेमारी जारी

ED की गिरफ्त में Yes Bank के पूर्व एमडी राणा कपूर, घर समेत कई ठिकानों पर 12 घंटे से छापेमारी जारी

यस बैंक के पूर्व प्रमोटर हैं राणा कपूर.

यस बैंक के पूर्व प्रमोटर हैं राणा कपूर.

CNBCTV18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राणा कपूर को ED के मुंबई दफ्तर में लाया गया है. वहां उनसे लगातार पूछताछ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. यस बैंक मामले (Yes Bank Crisis) में  प्रवर्तन निदेशालय की ओर (ED-enforcement directorate) से बैंक के पूर्व प्रमोटर और संस्थापक राणा कपूर के घर पर छापामारी हो रही है. CNBCTV18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ED के मुंबई दफ्तर राणा कूपर से लगातार पूछताछ हो रही है. ईडी ने बैंक के संस्थापक और इस संकट के सामने आने से पहले बोर्ड एग्जिट कर चुके बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. राणा कपूर के घर सहित कई ठिकानों पर पिछले 12 घंटे से छापेमारी जारी है. आपको बता दें कि RBI ने राणा कपूर को अगस्त 2018 में पद छोड़ने के लिए कहा था. इसके बाद उन्हें 31 जवनरी 2019 को अपना पद छोड़ना पड़ा.

    शुक्रवार को जांच एजेंसी ने राणा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था. इसके बाद शनिवार को राणा मुंबई में ईडी दफ्तर पहुंचे. राणा कपूर से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है.




    बैंक के गवर्नेंस पर उठता रहा है सवाल- बीते कुछ समय में यस बैंक के गवर्नेंस पर लगातार सवालिया निशान खड़े होते रहे हैं. इसीलिए बैंक के मार्केट कैपिटलाइजेशन (Market Capitalization) में लगातार गिरावट देखने को मिली है.

    ये भी पढ़ें-भगवान जगन्नाथ मंदिर के 545 करोड़ रुपये यस बैंक में जमा, श्रद्धालुओं को चिंता

    कॉरपोरेट सेक्टर में राणा कपूर का नेटवर्क स्ट्रॉन्ग माना जाता है. बैंक को कई महत्वपूर्ण ​डील दिलाने में कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी. कपूर ने उन कंपनियों को पूंजीगत मदद ​दी, जिन्हें अन्य उधारकर्ता कर्ज देने से कतराते थे. लेकिन कभी मास्टरस्ट्रोक समझा जाना वाला यह कदम अब यस बैंक के लिए सबसे बुरी कहानी बन गया है.

    ये भी पढ़ें-10 प्वाइंट में समझिए, कैसे Yes Bank की तस्वीर बदलेगा RBI

    Tags: Business news in hindi, RBI, RBI Governor, Yes Bank

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें