लाइव टीवी

खुशखबरी! ऑनलाइन सस्ते AC बेचेगी सरकार, 40% तक बिजली की होगी बचत

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 5:21 PM IST

गर्मी हर कोई सस्ता AC ढ़ूढता है. इसी जरूरत को देखते हुए सरकार जल्द ही सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है. सरकार मार्केट रेट से 15 फीसदी तक सस्ता और ब्रांडेड AC खरीदने का मौका देगी.

  • Share this:
गर्मी हर कोई सस्ता AC ढ़ूढता है. इसी जरूरत को देखते हुए सरकार जल्द ही सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है. सरकार मार्केट रेट से 15 फीसदी तक सस्ता और ब्रांडेड AC खरीदने का मौका देगी. दरअसल, सरकारी कंपनी EESL जल्द ही भारतीय बाजार में सस्ता AC लॉन्च करने जा रही है. इस AC की कीमत बजट रेंज में तो होगी ही साथ ही यह ज्यादा बिजली बिल की झंझट से भी निजात दिलाएगा. (ये भी पढ़ें: नई सरकार के सामने बढ़ती महंगाई होगी सबसे बड़ा चैलेंज)

घर बैठे खरीदने का मौका
इसे आप घर बैठे एक क्लिक पर खरीद सकते हैं और चाहें तो एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा उठा सकते हैं. अपनी पुरानी AC से बदल भी सकते हैं. इससे आपके बिजली के बिल में भी करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी. सरकार ये सुविधा अगले डेढ़ महीने में देने वाली है.

एलजी, पेनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियां AC सप्लाई करने की रेस में हैं. ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी आपके घर में लगाने की गारंटी है. इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लॉन्च करेगी.



ये भी पढ़ें: 50 हजार रुपये में शुरू करें ये बिजनेस, सरकार देगी 90 फीसदी तक लोन

मालूम हो EESL वही कंपनी है जिसने देश के कई घरों में सस्ता LED बल्ब और ट्यूबलाइट उपलब्ध कराया था. अब कंपनी का लक्ष्य घर-घर सस्ता AC पहुंचाने का है. इस कंपनी ने सस्ते ट्यूबलाइट और पंखे को बेचने का काम बिजली देने वाली कंपनी Discom के साथ मिल कर किया था.
Loading...

ग्राहक को जुलाई तक सस्ते एसी मिलने शुरू हो जाएंगे. वहीं, कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है. ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा.

ये भी पढ़ें: अगर नहीं हैं जेब में पैसे तो भी कर सकते हैं देश-विदेश की सैर, ये बैंक दे रहे हैं पैसा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...