Home /News /business /

efforts to fly air india at high speed chandrasekaran made major changes in top management pmgkp

एयर इंडिया को हाई स्पीड में उड़ाने के प्रयास, चंद्रशेखरन ने टॉप मैनेजमेंट में किए बड़े फेरबदल

 एन चंद्रशेखरन ने निपुण अग्रवाल को चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर (Chief Commercial Officer) और सुरेश दत्त त्रिपाठी को चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर (Chief Human Resources Officer)  नियुक्त किया है.

एन चंद्रशेखरन ने निपुण अग्रवाल को चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर (Chief Commercial Officer) और सुरेश दत्त त्रिपाठी को चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर (Chief Human Resources Officer) नियुक्त किया है.

एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एयरलाइन के टॉप मैनेजमेंट में शुक्रवार को बड़ा फेरबदल किया. टाटा संस के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी संभाल रहे चंद्रशेखर ने इनकी नियुक्ति के आदेश जारी किये. टाटा समूह ने इसी साल जनवरी में एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली . एयर इंडिया को हाई स्पीड में उड़ाने के लिए टाटा ग्रुप लगातार प्रयासरत है. एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एयरलाइन के टॉप मैनेजमेंट में शुक्रवार को बड़ा फेरबदल किया. एन चंद्रशेखरन ने निपुण अग्रवाल को चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर (Chief Commercial Officer) और सुरेश दत्त त्रिपाठी को चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर (Chief Human Resources Officer)  नियुक्त किया.

टाटा संस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अग्रवाल एयर इंडिया की अनुभवी अधिकारी मीनाक्षी मलिक की जगह लेंगे. वहीं त्रिपाठी को अमृता शरण के स्थान पर नियुक्त किया गया है. वह 2012-2021 तक टाटा स्टील में मानव संसाधन उपाध्यक्ष पद पर थे. टाटा संस के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी संभाल रहे चंद्रशेखर ने इनकी नियुक्ति के आदेश जारी किये. टाटा समूह ने इसी साल जनवरी में एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था.

यह भी पढ़ें- एअर इंडिया के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, TATA ने शुरू किया वेतन में इजाफा

एयर इंडिया सीईओ के दो सलाहकार नियुक्त
कंपनी की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, मीनाक्षी और अमृता को एयर इंडिया के सीईओ का सलाहकार बनाया गया है. अभी तक टाटा समूह ने एयर इंडिया के सीईओ की नियुक्ति नहीं की है लिहाजा मौजूदा समय में मीनाक्षी और अमृता, चंद्रशेखरन के ही सलाहकार की भूमिका में रहेंगी.

टाटा ग्रुप की प्रमुख कंपनियों के दिग्गज एयर इंडिया में
इसके साथ ही सत्या रामास्वामी को एयर इंडिया में मुख्य डिजिटल और प्रौद्योगिकी अधिकारी पद पर नियुक्त किया गया है. सत्या, पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के साथ काम कर चुके हैं. इसके अलावा राजेश डोगरा को एयरलाइन में ग्राहक अनुभव और ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया गया.

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप का ऐलान, एलायंस एयर अब नहीं रही Air India की सहायक कंपनी

एयर इंडिया के पुराने अधिकारी आरएस संधू परिचालन प्रमुख के पद पर बने रहेंगे. एयरलाइन के एक अन्य दिग्गज विनोद हेजमादी भी मुख्य वित्तीय अधिकारी बने रहेंगे. गौरतलब है कि सरकार ने पिछले साल आठ अक्टूबर को प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद एयर इंडिया को टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की सहयोगी कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को 18,000 करोड़ रुपये में बेच दिया था. इस सौदे के बाद एयर इंडिया टाटा की हो गई.

Tags: Air india, Air India employees, Air India Flights, Air India Sale, Airline News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर