बड़ी खबर- अचानक अंडे की कीमतों में आई भारी गिरावट, हुए 20% तक सस्ते

अंडे की कीमतों में आई गिरावट  (Photo Source: CNBCTV18)
अंडे की कीमतों में आई गिरावट (Photo Source: CNBCTV18)

Egg Price Today: एक हफ्ते के दौरान थोक बाज़ार में 100 अंडों का रेट 538 रुपये तक चल रहा था. लेकिन इसके बाद अंडे के दाम सीधे 440 रुपये पर आ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंडा (Egg) खाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. सर्दियों का सीजन शुरु होने से पहले ही अंडे के दाम गिरना शुरु हो गए हैं. महज चार दिन में ही चौंकाने वाले रेट कम हुए हैं. बेशक अब नवरात्र नहीं चल रहे हैं. लेकिन अंडे के दाम कम होने के पीछे एक बड़ी वजह नवरात्र के 9 दिन ही बताए जा रहे हैं. हालांकि हैरान करने वाली बात यह है कि नवरात्र के दौरान अंडा महंगा बिक रहा था. जबकि इस दौरान अंडा ही नहीं चिकन (Chicken) भी सस्ता हो जाता है. राहत की बात यह है कि कोरोना (Corona) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सर्दियों में अंडा महंगा होने के कयास लगाए जा रहे थे.

538 से 440 रुपये पर आ गए अंडे के रेट-अंडे के थोक कारोबारी और मान्या ट्रेडर्स के राजेश राजपूत ने न्यूज18हिंदी को बताया कि एक हफ्ते के दौरान थोक बाज़ार में 100 अंडों का रेट 538 रुपये तक चल रहा था. लेकिन इसके बाद अंडे के दाम सीधे 490 रुपये पर आ गए. मंगलवार को 465 रुपये के 100 अंडे बिके थे. वहीं बुधवार को अंडों का रेट 462 रुपये रहा. लेकिन हकीकत यह है कि स्टाक को देखते हुए खुले बाज़ार में बुधवार को अंडे के रेट 440 रुपये तक आ गए थे. यह अलग बात है कि रिटेल के दुकानदारों ने रेट कम कर अभी तक अपने ग्राहकों को राहत नहीं दी है.

यह भी पढ़ें- Delhi में Corona का बड़ा झटका, 24 घंटे में 51 की मौत, 6842 केस सामने आए, मंत्री बोले- तीसरी वेव शुरु हो गई है



अंडों पर नवरात्र का ऐसे पड़ा असर-पोल्टी फार्म संचालक अनिल शाक्य ने न्यूज18हिंदी को बताया कि नवरात्र के दौरान हर जगह यह खबर थी कि अंडा खूब बिक रहा है. बीते साल जैसे कोई हालात नहीं हैं कि अंडे की बिक्री कम हो रही है. यह खबर पोल्ट्री फार्म वालों को भी हो गई.

उन्होंने समझाया कि सीजन के हिसाब से डिमांड बढ़ गई है. पोल्ट्री वालों ने अंडे का स्टॉक शुरु कर दिया. नतीजा थोक रेट में अंडा 538 रुपये (100 अंड़ों के दाम) के अधिकतम रेट तक पहुंच गया. रिटेल के दुकानदारों ने इसका जमकर फायदा उठाया. रिटेल में 7 से लेकर 8 रुपये तक का एक अंडा बिका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज