ईद के मौके पर पाकिस्तान का भारत के लिए बड़ा ऐलान! हटाई ये पाबंदी

भारत के पाकिस्तानी विमानों के लिए एयर स्पेस पर लगाए गए अस्थायी बैन को हटाने के बाद पाकिस्तान ने भी पाबंदी हटाने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार रात को पहला भारतीय विमान पाकिस्तान के रास्ते दिल्ली में दाखिल हुआ.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:01 AM IST
ईद के मौके पर पाकिस्तान का भारत के लिए बड़ा ऐलान! हटाई ये पाबंदी
ईद के मौके पर पाकिस्तान का भारत के लिए बड़ा ऐलान! हटाई ये पाबंदी
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:01 AM IST
भारत के पाकिस्तानी विमानों के लिए एयर स्पेस पर लगाए गए अस्थायी बैन को हटाने के बाद पाकिस्तान ने भी पाबंदी हटाने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार रात को पहला भारतीय विमान पाकिस्तान के रास्ते दिल्ली में दाखिल हुआ. यह फ्लाइट दुबई से उड़ान भरकर दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा. आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमले के एक दिन बाद 27 फरवरी से पाकिसान ने सभी 11 एंट्री पॉइंट्स को बंद कर दिया था. इन पॉइंट्स के जरिए भारतीय विमान पाकिस्तान की वायु सीमा में प्रवेश करते हैं. इसके बाद दिल्ली सहित दक्षिण एशिया के अन्य देशों और पश्चिमी देशों के लिए उड़ान भरने वाले विमान लंबे मार्गों के जरिये परिचालन जारी रखे हुए थे.

पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस से हटाई पाबंदी-अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा भारतीय विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र पर लगी पाबंदी हटाने के बाद सोमवार रात पहला विमान पाकिस्तान के रास्ते दिल्ली में दाखिल हुआ. (ये भी पढ़ें-ईद से पहले बुरे हाल में पाकिस्तान! डबल हुए दूध, प्याज समेत इन चीजों के दाम)



>> वहीं, इसको लेकर पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) के डायरेक्टर की इंडियो के एक ऑफिसर से बातचीत भी हुई है. पाकिस्तान के CAA ने इंडिगो अधिकारी से कहा, 'मैं फ्लाइट की मॉनिटरिंग कर रहा हूं. विमान सफलतापूर्वक लैंड कर चुका है. आपको जुबान दी थी. ईद मुबारक हो.

(ये भी पढ़ें: सरकारी खजाना भरने के लिए मोदी सरकार का एक्शन प्लान तैयार!)

इंडिगो के एक अधिकारी ने कहा, 'पाकिस्तान ने सुझाव दिया था कि बेहतर होगा कि टेलेम के जरिये ज्यादा से ज्यादा उड़ान शुरू करने से पहले हम इस रास्ते से एक टेस्ट फ्लाइट को गुजारें. इसके मुताबिक, दुबई-दिल्ली फ्लाइट (6E-24) को इस रास्ते से सोमवार को गुजारने की योजना बनाई गई थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...