होम /न्यूज /व्यवसाय /एलन मस्क ने फिर Twitter खरीदने का दिया संकेत, ट्विटर को एक नया ऐप बनाने की योजना, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

एलन मस्क ने फिर Twitter खरीदने का दिया संकेत, ट्विटर को एक नया ऐप बनाने की योजना, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब एलन मस्क द्वारा फिर ने ट्विटर को पुराने सौदे के हिसाब से ही खरीदने की चर्चा चल रही है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ट्विटर को पुराने सौदे के हिसाब से ही खरीदने की चर्चा.
मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर ऑफर किए थे.
अमेरिकी शेयर बाजार में भी ट्विटर के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली.

न्यूयॉर्क. दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक एलन मस्क ने एक बार फिर Twitter डील में यू-टर्न लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब मस्क द्वारा फिर से ट्विटर को पुराने सौदे के हिसाब से ही खरीदने की चर्चा चल रही है. न्यूज एजेंसी Bloomberg ने भी अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि मस्क ट्वीटर में बहुत कुछ नया जोड़ना चाहते हैं. ट्विटर डील पर फिर से आगे बढ़ने की खबरों के बीच मस्क ने भी पहली बार इस पर ट्वीट किया है.

एलन मस्क ने अपने हालिया ट्वीट में लिखा है कि ट्विटर को खरीदने से उनके द्वारा “एक्स” यानी किसी नए ऐप के निर्माण में तेजी आएगी, जो द एवरीथिंग ऐप होगा. इस ट्वीट के बाद यह माना जा रहा है कि मस्क ट्विटर डील को पूरा करने जा रहे हैं. इस तरह की खबरों के बीच अमेरिकी शेयर बाजार में भी ट्विटर के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock: 21 साल में 700 गुना से ज्यादा रिटर्न, 2 रुपये के इस शेयर की कीमत अब चार अंकों में

ट्विटर के शेयरों में जोरदार तेजी
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है. इस संबंध में उन्होंने अमेरिकी शेयर बाजार को भी सूचना दी है. इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है. मस्क ने इस सोशल मीडिया (Social Media) कंपनी का 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर अधिग्रहण करने की पेशकश की थी. सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों के बीच, कंपनी के शेयर 13 प्रतिशत चढ़कर 47.95 प्रति डॉलर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- मंदी के बादल: क्‍या डूब जाएगा दुनिया के बड़े बैंकों में शुमार क्रेडिट सुइस? रिकॉर्ड हाई से 95% टूटा स्‍टॉक

ट्विटर में बहुत कुछ जोड़ने की योजना
इससे पहले, टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर को और अधिक उपयोगी बनाने की बात कही थी. ब्लूमबर्ग के मुताबिक मस्क इस सोशल मीडिया एप में वीचैट या टीक-टॉक की तरह बहुत सारी नई चीजे जोड़ना चाहते हैं. वीचैट एक मैसेजिंग सेवा है और चीन में बहुत लोकप्रिय है. टीक-टॉक, चीनी स्वामित्व वाली वीडियो-शेयरिंग सेवा, जिसे अभी अमेरिक में बंद कर दिया गया है.

Tags: Deals of the Day, Elon Musk, Twitter, Twitter Controversy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें