होम /न्यूज /व्यवसाय /Elon Musk Birthday : परिवार के मामले में भी 'धनी' हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी, मस्‍क ने की तीन शादियां, 7 बच्‍चों के पिता

Elon Musk Birthday : परिवार के मामले में भी 'धनी' हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी, मस्‍क ने की तीन शादियां, 7 बच्‍चों के पिता

अब तक एलन मस्‍क के संबंध पांच लड़कियों के साथ रहे हैं.

अब तक एलन मस्‍क के संबंध पांच लड़कियों के साथ रहे हैं.

एलन मस्‍क (Elon Musk) का का आज जन्‍मदिन है और उनकी कारोबारी पहचान के साथ परिवार की भी खूब चर्चा होती है. मस्‍क दुनिया क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. टेस्‍ला सीईओ एलन मस्‍क का आज जन्‍मदिन है. दुनिया का यह सबसे अमीर इंसान आज 51 साल का हो चुका है. अपने बिजनेस और बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले एलन मस्‍क का निजी जीवन भी उनकी बिजनेस पहचान की तरह चमक-दमक वाला है. मस्‍क न सिर्फ इस धरती के सबसे अमीर इंसान हैं, बल्कि परिवार के मामले में भी उनकी झोली भरी हुई है.

एलन मस्‍क का संबंध पांच लड़कियों के साथ रहा है. उन्‍होंने तीन बार शादी रचाई है. खास बात यह है कि एक ही लड़की से दो बार शादी की. एलन मस्‍क की सात संतानों में छह लड़के और एक लड़की है. पहली पत्‍नी कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्‍सन से 5 लड़के हैं. विल्‍सन ने एक बार जुड़वा लड़कों को जन्‍म दिया था और दूसरी बार तीन बच्‍चों को.

ये भी पढ़ें-  कैसे शापोर पालोनजी ने दी आयरलैंड क्रिकेट को नई जिंदगी, क्यों रहने लगे थे वहां

पहली पत्‍नी से 6 बच्‍चे, एक जुड़वा और एक ट्रिपल   
Pagesix डॉट कॉम  की एक रिपोर्ट के मुताबिक कैनेडा की लेखिका जस्टिन विल्‍सन और एलन मस्‍क वर्ष 2000 में शादी के बंधन में बंधे. 2002 में विल्‍सन ने एक बेटे को जन्‍म दिया. जिसका नाम नैवेडा एलेक्‍जेंडर मस्‍क रखा. लेकिन, 10 सप्‍ताह का होने पर ही नैवेडा की मौत एक गंभीर बीमारी की चपेट में आने से हो गई.

विल्‍सन ने 2004 में जुड़वां बच्‍चों ग्रिफिन और जेवियर मस्‍क को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क और विल्‍सन के घर 2006 में एक बार फिर बच्‍चों की किलकारियां गूंजी. इस बार भी विल्‍सन ने आईवीएफ तकनीक से गर्भधारण किया था और उन्‍होंने एक साथ तीन लड़कों को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने इनका नाम रखा, काई, सेक्‍सॉन और डेमियन मस्‍क. वर्ष 2008 में मस्‍क ने विल्‍सन से तलाक ले लिया.

एक्ट्रेस तालुलाह रिले से की दो बार शादी
जस्टिन से रिश्‍ता टूटने के बाद मस्‍क ने अमेरिकन एक्ट्रेस तालुलाह रिले के साथ प्‍यार की पींगे बढ़ाई. दोनों ने 2010 में शादी की. लेकिन, यह रिश्‍ता ज्‍यादा दिन नहीं चला और 2012 में दोनों का तलाक हो गया. तलाक के बाद 2013 में फिर से मस्‍क ने तालुलाह से शादी कर ली. लेकिन इनका साथ फिर भी नहीं निभ पाया और 2016 में अलग हो गए. रिले से अलग होने के बाद मस्‍क के संबंध कुछ समय के लिए अभिनेत्री अम्‍बर हियर्ड के साथ भी रहे.

सिंगर ग्राइम्‍स से हुए दो बच्‍चे
मई 2018 में एलन मस्‍क ने सिंगर ग्राइम्‍स के साथ डेटिंग शुरू की. मई 2020 में ग्राइम्‍स ने एलन मस्‍क के छठे बेटे को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने अपने बेटे का नाम रखा X AE A-XII. अब यह दो साल का हो चुका है.

ये भी पढ़ें-  GST के 5 साल : सरकार और आम आदमी दोनों को फील गुड करा रहा नया टैक्‍स नियम, कितना हुआ बदलाव?

मार्च 2022 में ग्राइम्‍स ने खुलासा किया कि उसने दिसंबर 2021 में एलन मस्‍क की बेटी को जन्‍म दिया है. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने 2-3 साल रिश्ते में रहने के बाद सितंबर 2021 में ही ब्रेकअप कर लिया था. ग्राइम्स कहती हैं कि अब वह मस्क को ब्वॉयफ्रेंड कहती हैं. मस्क और ग्राइम्स ने अपनी बेटी का नाम Exa Dark Sideræl रखा है और उसे निकनेम Y दिया है.

Tags: Elon Musk, Tesla

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें