Home /News /business /

elon musk children of elon musk wives of elon musk elon musk family rrmb

मिलिए दुनिया के सबसे रईस इंसान Elon Musk की बीवियों और उनके 7 बच्‍चों से

एलन मस्‍क (Elon Musk) की सात संतानें हैं. इनमें छह लड़के और एक लड़की है.

एलन मस्‍क (Elon Musk) की सात संतानें हैं. इनमें छह लड़के और एक लड़की है.

एलन मस्‍क (Elon Musk) की सात संतानें हैं. इनमें छह लड़के और एक लड़की है. एलन मस्‍क की अपनी पहली पत्‍नी कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्‍सन से 5 लड़के हैं. वहीं, गर्लफ्रेंड ग्राइम्‍स से एक बेटा और बेटी है. एलन मस्‍क के संबंध पांच लड़कियों से रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क का निजी जीवन भी उनके बिजनेस की तरह काफी रोचक और उतार-चढ़ाव भरा रहा है. अब तक एलन मस्‍क का संबंध पांच लड़कियों के साथ रहा है. उन्‍होंने तीन बार शादी रचाई है. खास बात यह है कि एक ही लड़की से तो उन्‍होंने 2 बार शादी की है.

Pagesix डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्‍क की 7 संतानें हैं. इनमें छह लड़के और एक लड़की है. एलन मस्‍क की अपनी पहली पत्‍नी कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्‍सन से 5 लड़के हैं. विल्‍सन ने एक बार जुड़वा लड़कों को जन्‍म दिया था और दूसरी बार एक साथ तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने बच्‍चों के नाम काफी अटपटे रखे हैं. उनकी एक लड़की और एक लड़के का नाम तो इतना अजीब है कोई भी एक बार तो चकरा जाए.

ये भी पढ़ें : जनसंख्या दोगुनी भी हो जाए तो कोई दिक्कत नहीं, पर कम हुई तो खतरनाक: एलन मस्क

पहली बीवी से हुए 6 बच्‍चे
एलन मस्‍क ने कैनेडा की लेखिका जस्टिन विल्‍सन से वर्ष 2000 में शादी की थी. 2002 में विल्‍सन ने एक बेटे को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने बेटे का नाम नैवेडा एलेक्‍जेंडर मस्‍क रखा. लेकिन, 10 सप्‍ताह का होने पर ही नैवेडा एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. अपने पहले बच्‍चे को खोने के बाद एलन मस्‍क और विल्‍सन ने आईवीएफ के जरिए अपना परिवार बढ़ाया. विल्‍सन ने 2004 में जुड़वां बच्‍चों ग्रिफिन और जेवियर मस्‍क को जन्‍म दिया. आज ये दोनों बच्‍चे 18 साल के हो चुके हैं.

एलन मस्‍क और विल्‍सन के घर 2006 में एक बार फिर बच्‍चों की किलकारियां गूंजी. इस बार भी विल्‍सन ने आईवीएफ तकनीक से गर्भधारण किया था और उन्‍होंने एक साथ तीन लड़कों को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने इनका नाम रखा, काई, सेक्‍सॉन और डेमियन मस्‍क. वर्ष 2008 में मस्‍क ने विल्‍सन से तलाक ले लिया. फिलहाल अपने पांचों लड़कों की मस्‍क और विल्‍सन के पास सांझा कस्‍टडी है.

एक्ट्रेस तालुलाह रिले से की 2 बार शादी
जस्टिन से रिश्‍ता टूटने के बाद मस्‍क के संबंध अमेरिकन एक्ट्रेस तालुलाह रिले से बन गए. साल 2010 में शादी के बंधन में बंध गए. लेकिन, यह रिश्‍ता ज्‍यादा दिन नहीं चला और 2012 में दोनों का तलाक हो गया. तलाक के बाद 2013 में फिर से दोनों ने शादी कर ली, लेकिन इनका साथ फिर भी नहीं निभ पाया और रिले और मस्‍क 2016 में अलग हो गए. कहा जाता है कि रिले से अलग होने के बाद मस्‍क के संबंध कुछ समय के लिए अभिनेत्री अम्‍बर हियर्ड के साथ भी रहे.

सिंगर ग्राइम्‍स से बिन शादी 2 बच्‍चे
मई 2018 में एलन मस्‍क ने सिंगर ग्राइम्‍स के साथ डेटिंग शुरू की. मई 2020 में ग्राइम्‍स ने एलन मस्‍क के छठे बेटे को जन्‍म दिया. एलन मस्‍क ने अपने बेटे का नाम रखा X AE A-XII. अब यह दो साल का हो चुका है. अपने बच्‍चे के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर ग्राइम्‍स और एलन मस्‍क का काफी मजाक उड़ाया गया.

ये भी पढ़ें : सरकार ने बदल दिया SIM से जुड़ा ये अहम नियम, इन ग्राहकों के लिए हो जाएगी मुश्किल

मार्च 2022 में ग्राइम्‍स ने खुलासा किया कि उसने दिसंबर 2021 में एलन मस्‍क की बेटी को जन्‍म दिया है. ग्राइम्स ने एलन मस्क की बेटी को जन्म देने की बात का खुलासा वैनिटी फेयर मैगजीन के जरिए किया था. दिलचस्प है कि दोनों ने 2-3 साल रिश्ते में रहने के बाद सितंबर 2021 में ही ब्रेकअप कर लिया था. ग्राइम्स कहती हैं कि अब वह मस्क को ब्वॉयफ्रेंड कहती हैं. मस्क और ग्राइम्स ने अपनी बेटी का नाम Exa Dark Sideræl रखा है और उसे निकनेम Y  दिया है.

Tags: Elon Musk, Tesla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर