होम /न्यूज /व्यवसाय /राहत! Twitter में नहीं जाएगी कर्मचारियों की नौकरी, एलन मस्क बोले- छंटनी की खबरें गलत

राहत! Twitter में नहीं जाएगी कर्मचारियों की नौकरी, एलन मस्क बोले- छंटनी की खबरें गलत

Twitter के नये बॉस एलन मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी की खबरों से इनकार कर दिया है.

Twitter के नये बॉस एलन मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी की खबरों से इनकार कर दिया है.

Twitter Layoff: ट्विटर में छंटनी को लेकर एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट करके एलन मस्क की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

न्यू यॉर्क टाइम्स ने दावा किया था कि मस्क ने नौकरियों में कटौती का आदेश दिया है.
रिपोर्ट के अनुसार, मस्क कंपनी में कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 75% ही रखना चाहते हैं.
टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदा है.

नई दिल्ली. Twitter के नये बॉस एलन मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी की खबरों से इनकार कर दिया है. मस्क ने न्यूयॉर्क टाइम्स की उस रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें दावा किया गया था कि ट्विटर में यह छंटनी 1 नवंबर से पहले की जा सकती है, क्योंकि इस दिन के बाद से अगर एम्प्लाइज को निकाला जाता है तो, उन्हें मुआवजे के रूप में स्टॉक ग्रांट्स देना पड़ सकता है.

लेकिन जब छंटनी को लेकर एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट करके एलन मस्क की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, “यह गलत है.” दरअसल द न्यू यॉर्क टाइम्स ने शनिवार को बताया था कि मस्क ने कंपनी में नौकरियों में कटौती का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- Twitter का मालिक बनने के लिए एलन मस्क ने चुकाई बड़ी कीमत, 1 हजार करोड़ डॉलर का नुकसान, जानिए क्यों?

अमेरिकी अखबार ने किया था छंटनी का दावा
अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एलन मस्क ने कुछ मैनेजर्स को छंटनी के लिए कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा है. मस्क कंपनी में कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 75% ही रखना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने शीर्ष अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है और अन्य कर्मचारियों की निकालने की तैयारी की जा रही है.

मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सहगल और कानूनी मामलों व नीति प्रमुख विजया गड्डे को गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के हाई-प्रोफाइल $ 44 बिलियन के बायआउट के पूरा होने पर निकाल दिया. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले लोगों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इस बात की जानकारी दी.

ट्विटर में साढ़े 7 हजार से ज्यादा कर्मचारी कर रहे हैं नौकरी
मस्क ने इन लोगों पर ट्विटर पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था. रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक, एग्जिक्यूटिव्स को कुल मिलाकर करीब 122 मिलियन डॉलर का सेपरेशन पेआउट मिला है.

बता दें कि टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदा है. अधिग्रहण के तुरंत बाद ही उन्होंने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है. इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों की छंटनी से जुड़ा निर्णय अहम है. फिलहाल ट्विटर में साढ़े 7 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं.

Tags: Elon Musk, Parag Agarwal, Twitter

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें