• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • एक हफ्ते में ही Elon Musk से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज, आए दूसरे नंबर पर

एक हफ्ते में ही Elon Musk से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज, आए दूसरे नंबर पर

Elon Musk नहीं रहे दुनिया के सबसे रईस

Elon Musk नहीं रहे दुनिया के सबसे रईस

Amazon के फाउंडर जेफ बेजॉस ने Elon Musk से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज एक हफ्ते के अंदर ही वापस छीन लिया है. इलॉन मस्क अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्पेस-एक्स के संस्थापक और Tesla के सीईओ इलॉन मस्क (Elon Musk) से एक हफ्ते के अंदर ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज छिन गया. अब वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हो गए हैं. पहले स्थान पर फिर से Amazon के फाउंडर जेफ बेजॉस (Jeff Bezos) काबिज हो गए हैं. फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी. एक दिन में उनके एसेट में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से वो दूसरे स्थान पर खिसक गए. बता दें कि इलॉन मस्क को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज एक हफ्ते पहले ही मिला था.

    नेटवर्थ में 8 फीसदी की गिरावट
    सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी. इसकी वजह से मस्क का नेटवर्थ घटकर 176.2 अरब अमेरिकी डॉलर ही रह गया. मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने इस साल अपनी मार्केट वैल्यू में काफ़ी वृद्धि की है. पिछले हफ्ते मस्क की कंपनी ने शेयर की क़ीमतों में बड़ा उछाल देखा, जिसके बाद कुल संपत्ति के मामले में वो पहले पायदान पर पहुंच गये थे. उनकी कुल संपत्ति 185 बिलियन डॉलर (1 खरब 85 अरब डॉलर) को पार कर गई थी.

    ये भी पढ़ें : TATA Motors के शेयरों में 8वें दिन भी तेजी, 52 सप्ताह के उच्च्तम स्तर पर पहुंचा

    जेफ बेजॉस फिर काबिज हुए पहले नंबर पर
    ये जगह मस्क ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफ़ॉर्म 'अमेज़न' के संस्थापक जेफ़ बेज़ोस को पीछे छोड़कर हासिल की थी. जेफ़ बेज़ोस साल 2017 से इस स्थान पर थे. मस्क अब बेजोस से 6 अरब डॉलर पीछे हैं. जेफ बेजॉस की नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है और अब वह फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गए हैं. सोमवार को जेफ बेजॉस की कंपनी एमेजॉन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आयी और उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी देखी गयी.

    ये भी पढ़ें : महिला उद्यमिता प्‍लेटफॉर्म को मिलेगा बढ़ावा, नीति आयोग ने Flipkart के साथ मिलाया हाथ

    कोरोना वायरस के कारण इकॉनमिक स्लोडाउन के बावजूद पिछले 12 महीनों में मस्क की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर बढ़ी. वह संभवतः दुनिया में सबसे तेजी से कमाई करने वाले शख्स हैं. मस्क ने पिछले एक साल के दौरान हर घंटे 1.736 करोड़ डॉलर यानी करीब 127 करोड़ रुपये कमाए. इसकी वजह यह है कि दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी टेस्ला के शेयरों में अभूतपूर्व तेजी आई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज