अपना शहर चुनें

States

भारत में टेस्ला की एंट्री पर Elon Musk ने ट्वीट किए ये दो शब्द, पूरा किया वादा

टेस्ला के संस्थापक व सीईओ एलन मस्क
टेस्ला के संस्थापक व सीईओ एलन मस्क

Tesla in India: एलन मस्क की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला ने भारत में रजिस्ट्रेशन करा लिया है. कंपनी अब पांच राज्यों के साथ बातचीत के दौर में है ताकि ऑफिस, रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर और प्रोडक्शन फैसिलिटी व स्टोर खोल सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon Musk) ने एक ट्वीट कर कंफर्म कर दिया है कि भारत में उनकी कंपनी टेस्ला को लेकर 5 राज्यों में क्या प्लान है. हाल ही में दुनिया के अमीर शख्स बनने वाले एलन मस्क की टेस्ला ने भारत में रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है. दरअसल, भारत में टेस्ला के प्लान को लेकर जानकारी दी गई है.  इसमें बताया गया है कि टेस्ला की कारें महंगी होती हैं. लेकिन जैसे ही भारत में टेस्ला का प्रोडक्शन शुरू होगा, उसके बाद से मीडिल क्लास के लिए किफायती हो जाएंगी. इस ब्लॉग ने अपना लिंक ट्विटर पर शेयर किया था. एलन मस्क ने इसका रिप्लाई किया है. मंगलवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में रजिसट्रेशन के बाद से एलन मस्का का यह पहला रिएक्शन है.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने रिप्लाई में लिखा, 'ऐज प्रॉमिस्ड' यानी जैसा वादा किया था. पिछले कुछ सालों में मस्क ने भारत को लेकर अपने प्लान के बारे में कई बार ट्वीट किया है. अक्टूबर 2020 में ही उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, 'अगले साल पक्का'. मस्क की तरफ से यह ट्वीट एक टी-शर्ट की तस्वीर को लेकर किया था. इस टी-शर्ट पर लिखा था, India wants Tesla यानी भारत मांगे टेस्ला.

यह भी पढ़ें: Indigo Paints IPO: कंपनी ने दी प्राइस बैंड से लेकर लॉट साइज समेत कई जानकारी




पांच राज्यों स्टोर्स से लेकर प्रोडक्शन फैसिलिटी खोलने की तैयारी
टेस्ला को लेकर इस नये प्लान में बताया गया है कि कंपनी पांच राज्यों में अपनी स्टोर खोलने के लिए बातचीत के दौर में है. इन स्टोर्स के अलावा टेस्ला अपनी ऑफिस और रिसर्च एंड डेवलमेंट सेंटर और प्रोडक्शन के लिए फैक्ट्री भी खोलने की योजना है. इसमें यह भी बताया गया कि टेस्ला 'अमीर वर्ग' के लिए है. जबकि, भारत में आर्थिक असमानता बहुत है.

यह भी पढ़ें: जैक मा को तगड़ा झटका! अलीबाबा और एंट ग्रुप का राष्ट्रीयकरण कर सकती है चीन की शी जिनपिंग सरकार

इस ब्लॉग में बताया गया कि बहुत लोग यह मानकर चलते हैं कि अगर किसी देश में बड़ी संख्या में लोग गरीब हैं, वो टेस्ला के लिए मार्केट नहीं हो सकता है. हालांकि, यह भी समझने की जरूरत है कि कंपनी उस देश की पूरी आबादी को अपनी कार बेचने का लक्ष्य नहीं रख रही है. भारत की आबादी करी 1.387 अरब है, ऐसे में कंपनी इस आबादी के एक छोटे हिस्से को टार्गेट कर रही है, ​जो आर्थिक रूप से मजबूत हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज