Elon Musk ने सफल CEO बनने के लिए दी ये सलाह, जानिए इसके बारे में...

एलोन मस्क ने सफल सीईओ बनने के लिए दी सलाह.

एलोन मस्क ने सफल सीईओ बनने के लिए दी सलाह.

Elon Musk ने सवाल करते हुए कहा कि, क्या अमेरिकी कॉर्पोरेट (American corporate) के सीईओ अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए ध्यान दे रहे है? तब उन्होंने खुद ही इसका जवाब देते हुए कहा कि नहीं ऐसा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेस्ला इंक के मालिक Elon Musk ने दुनिया भर के लोगों को सफल सीईओ बनने के लिए सलाह दी. उन्होंने कहा कि, किसी भी कंपनी के सीईओ को मीटिंग, कांफ्रेंस और पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. बल्कि इसकी जगह अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए कोशिश करनी चाहिए. आपको बता दें टेस्ला इंक के मालिक और सीईओ हाल ही में वॉल स्ट्रीट जर्नल के सीईओ परिषद के वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल हुए थे. जहां उन्होंने अपने विचार रखते हुए कहा कि, अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए बेवजह की चीजों में उलझने के वजह अपने काम पर फोकस करना चाहिए.

अमेरिकी CEO नहीं दे रहे प्रोडक्ट पर ध्यान-  Elon Musk ने सवाल करते हुए कहा कि, क्या अमेरिकी कॉर्पोरेट के सीईओ अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए ध्यान दे रहे है? तब उन्होंने खुद ही इसका जवाब देते हुए कहा कि नहीं ऐसा नहीं है. अमेरिकी सीईओ अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने पर कोई विशेष ध्यान नहीं दे रहे. वहीं उन्होंने ऑनलाइन दर्शकों को बताया कि आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने पर खर्च करें. 

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar के लिए लोगों में बढ़ा क्रेज, दिसंबर में इतने हजार हुई बुकिंग

कौन है Elon Musk? Elon Musk अमेरिकी नागरिक और व्यवसायी है. उन्होंने पहली निजी स्पेस कंपनी स्पेसएक्स की स्थापना की जिसने वर्तमान में अपने स्पेस प्रोग्राम की वजह से बहुत नाम कमाया है. इसके साथ ही Elon Musk इलेक्ट्रिक कार बनाने की कंपनी टेस्ला इंक की स्थापना की. जो इस समय दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों बीएमडब्ल्यू, ऑडी और टोयोटा जैसी कंपनियों को टक्कर दे रही है. Elon Musk ने हाल ही में भारत में भी अपनी कंपनी टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 को लॉन्च करने की घोषणा की थी. 
यह भी पढ़ें: जानिए युवराज सिंह ने खरीदी कौन सी स्पोर्ट्स कार, जो 7.5 सेकंड में पहुंचती है 0-100Kmph पर

इन कंपनियों को देगी टक्कर - टेस्ला के भारत में आने के बाद ईवी कार सेगमेंट में एक क्रांति आ सकती है. दरअसल भारतीय कंपनियां महिंद्रा, टाटा, हुंडई भी बाजार में ईवी कार लॉन्च कर चुका है. ऐसे में टेस्ला के आने के बाद इन कंपनियों में मुकाबला बढ़ जाएगा और लोगों को भी बेहतरीन ईवी कार के ऑप्शन मिल पाएंगे. Tesla की भारत में एंट्री का लोगों को बेसब्री से इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज