Elon Musk ने पूरा किया दो साल पुराना वादा, लॉन्च किया 'Tesla Tequila', जानें इसकी खासियत

Tesla Tequila
Tesla Tequila

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने अब टकील भी बाजार में पेश कर दिया है. दो साल पहले इलॉन मस्क ने इसके आ​इडिया को ट्वीटर पर साझा किया था. लॉन्च के तुरंत बाद ही Tesla Tequila आउट ऑफ स्टॉक भी बता रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इलॉन मस्क ने अंतत: अपने वादे को पूरा करते हुए "Tesla Tequila" को लॉन्च कर ही दिया है. करीब दो साल पहले उन्होंने एक ट्वीट में इस बारे में जिक्र किया था. खास बात है कि मस्क द्वारा "Tesla Tequila" लॉन्च किए जाने के तुरंत बाद ही यह बिक भी गया है. इसकी कीमत 250 डॉलर प्रति बॉटल यानी करीब 18,500 रुपये तय की गई थी.

दो साल पहले यह लिकर Teslaquila नाम से पॉपुलर हुआ था, जोकि अब लॉन्च होने के बाद कंपनी की वेबसाइट पर आउट ऑफ स्टॉक बता रहा है. इसकी फोटो से पता चलता है कि टेस्ला टकीला को लाइटिंग के आकार में बनाया गया हे. हालांकि, दो साल पहले मस्क द्वारा दी गई जानकारी की तुलना में नई तस्वीर बिल्कुल अलग है. इसे दक्षिणी कैलिफोर्निया के Nosotros Tequila ब्रांड द्वारा बनाया जा रहा है.
दो साल पहले मस्क के आइडिया को लोगों ने मजाक समझा थाआपको बता दें कि 2018 में अप्रैल फूल दिवस पर इलॉन मस्क ने Teslaquila आइडिया के बारे में ट्वीट किया था. उस दौरान बहुत से फॉलोवर्स ने माना कि यह महज एक मजाक है. हालांकि, उसी साल मस्क ने अक्टूबर में इसके ट्रेडमार्क प्राप्त करने की कोशिशें भी कीं. उस दौरान मेक्सिको के टकीला रेगुलेटरी काउंसिल ने कहा था कि Teslaquila नाम में Tequila भी शामिल है. ऐसे में इस नाम का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले फिर महंगा हुआ सोना, 2000 रुपये चमकी चांदी, फटाफट जानिए आज के नए दामकहां मिलेगा टेस्ला टकीला?टेस्ला की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, टेस्ला टकीला अमेरिका के कुछ चुनिंदा राज्यों में ही उपलब्ध होगा. इसमें न्यू यॉर्क, कैलिफोर्निया और वॉशिंगटन का भी नाम शामिल है.मिनी जिम शॉर्ट्स भी लॉन्च कर चुकी है टेस्लागौरतलब है कि बीते कुछ समय में इलॉन मस्क कई ऐसे आइटम्स में निवेश किया है, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. टेस्ला टकीला के अलावा मस्क ने चटख लाल रंग के मिनी जिम शॉर्ट्स को भी पेश किया था, जिसकी कीमत 69.420 डॉलर तय की गई थी.

यह भी पढ़ें: SpiceJet ने नासिक से दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए शुरू की फ्लाइट्स, जानें कितना है किराया





2018 में मस्क ने टकीला के शुरुआती पैकेजिंग की एक फोटो भी शेयर की थी. लेकिन, लाइटिंग के आकार वाला नया बॉटल सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोर रहा है. लोगो इस बात की जानकारी जुटाने में लगे है कि कब उनके हाथ में टेस्ला टकीला की ये शानदार बॉटल आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज