Home /News /business /

Elon Musk ने कसा तंज! ट्विटर के नए सीईओ Parag Agrawal को 'बनाया' तानाशाह स्टालिन

Elon Musk ने कसा तंज! ट्विटर के नए सीईओ Parag Agrawal को 'बनाया' तानाशाह स्टालिन

एलन मस्क ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और पूर्व CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) पर निशाना साधा है.

एलन मस्क ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और पूर्व CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) पर निशाना साधा है.

एलन मस्क (Elon Musk) ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) पर निशाना साधा है. पहली तस्वीर में सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन के चेहरे पर ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल का चेहरा लगाया है और उनके साथ में निकोले येज़ोव के चेहरे पर जैक डोर्सी का चेहरा फोटोशॉप्ड किया गया है. आइए जानते हैं इस तस्‍वीर का इतिहास.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्‍ला (Tesla) और स्‍पेस-एक्‍स (SpaceX) के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) का एक और ट्वीट चर्चा का विषय बन गया है. एलन मस्क ने एक पोस्ट करते हुए ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) पर निशाना साधा है. एलन मस्क ने 1 दिसंबर को सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन की फोटोशॉप्ड तस्वीर में पराग अग्रवाल और जैक डोर्सी का मीम (Memes) शेयर किया.

    मस्क के शेयर किए गए मीम में दो तस्वीरें थीं- पहली तस्वीर में सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन (Joseph Stalin) के चेहरे पर ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal का चेहरा लगाया गया है और उनके साथ निकोले येज़ोव के चेहरे पर जैक डोर्सी का चेहरा फोटोशॉप्ड किया गया है. दूसरी तस्वीर में भी वही तस्वीर है, मगर इसमें निकोले येज़ोव (जैक डोर्सी) नहीं है. उन्‍‍‍‍‍हें पानी में उछाल दिखाया गया है, जैसे कि पानी में कुछ फेंका गया हो. पहली तस्वीर में पानी शांत है.

    Elon Musk mocks Jack Dorsey and Parag Agrawal with funny Soviet-era meme

    ये भी पढ़ें – Telegram पर स्टॉक बताकर छोटे निवेशकों को ठगते हैं मार्केट ऑपरेटर, सेबी ने की सख्ती

    क्या है इस तस्वीर का इतिहास
    किसी समय में निकोले येज़ोव (Nikolay Yezhov) जोसेफ स्टालिन के करीबी और विश्वासपात्र थे. निकोले येज़ोव ने स्टालिन के निर्देश पर सामूहिक गिरफ्तारियां, फांसियां और कई अत्याचारों को अंजाम दिया था. स्टालिन के खिलाफ कथित तौर पर साजिश रचने के आरोप में येज़ोव का 1940 में कत्ल करवा दिया दिया गया था. ये तस्वीर लगभग 10 साल पहले मॉस्को की नहर के पास ली गई बताई जाती है.

    पराग ने संभाली डोर्सी की कुर्सी
    भारतीय मूल के टेक एग्जीक्यूटिव पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर से जुड़े हुए हैं. उन्‍हें 29 नवंबर 2021 को ट्विटर का सीईओ बनाया गया था. उन्होंने डोर्सी की जगह ली, जिन्होंने 2006 में कंपनी की सह-स्थापना की थी और 2015 से इस पद पर थे.

    ये भी पढ़ें – अब नौकरी ढूंढने में भाषा नहीं बनेगी अड़चन, यूजर हिन्दी में भी इस्तेमाल कर पाएंगे LinkedIn

    इससे पहले स्ट्राइप कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर पैट्रिक कोलिसन ने ट्वीट किया था, ‘Google, Microsoft, Adobe, IBM, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर के सीईओ भारत में ही पले-बढ़े हैं. टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है. बधाई हो पराग.’ पैट्रिक कोलिसन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने कहा, ‘भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है.’

    Tags: Elon Musk, Jack Dorsey, Parag Agarwal, Tesla, Twitter

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर