Home /News /business /

elon musk presents revised financial plan for twitter deal shares jump rrmb

Twitter को खरीदने के लिए एलन मस्‍क ने सौंपा रिवाइज्‍ड प्‍लान, अब ऐसे जुटाएंगे पैसे

मस्‍क के कदम से इस डील (Twitter Deal) पर छाए संकट के बादल अब छंटते नजर आ रहे हैं.

मस्‍क के कदम से इस डील (Twitter Deal) पर छाए संकट के बादल अब छंटते नजर आ रहे हैं.

स्‍पैम अकाउंट के मुद्दे पर एलन मस्‍क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर डील को होल्‍ड करने के बाद से ही ट्विटर के शेयर दबाव में चल रहे हैं. एलन मस्‍क का कहना है कि डील करते वक्‍त उन्‍हें बताया गया था कि ट्विटर के स्‍पैम अकाउंट कुल अकाउंट का पांच फीसदी है, जबकि वास्‍तव में यह संख्‍या 20 फीसदी के करीब है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. ट्विटर (Twitter) को खरीदने की डील को कुछ दिन तक होल्‍ड पर रखने के बाद एलन मस्‍क (Elon Musk) ने अब इस सौदे को सिरे चढ़ाने को लेकर रिवाइज्‍ड प्‍लान सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सौंपा है. मस्‍क के कदम से इस डील (Twitter Deal) पर छाए संकट के बादल अब छंटते नजर आ रहे हैं. एलन मस्‍क द्वारा रिवाइज्‍ड प्‍लान सौंपने की खबर आते ही बुधवार को ट्विटर के शेयरों में 3.9 फीसदी का उछाल आया.

स्‍पैम अकाउंट के मुद्दे पर एलन मस्‍क के ट्विटर डील को होल्‍ड करने के बाद से ही ट्विटर के शेयर दबाव में चल रहे हैं. एलन मस्‍क का कहना है कि डील करते वक्‍त उन्‍हें बताया गया था कि ट्विटर के स्‍पैम अकाउंट कुल अकाउंट का 5 फीसदी हैं, जबकि वास्‍तव में यह संख्‍या 20 फीसदी के करीब है. इसी मुद्दे पर पेंच फंस गया.

ये भी पढ़ें : मिलिए दुनिया के सबसे रईस इंसान Elon Musk की बीवियों और उनके 7 बच्‍चों से

सौंपा रिवाइज्‍ड प्‍लान
मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब एलन मस्‍क के इस डील को पूरा करने के लिए सौंपे गए रिवाइज्‍ड प्‍लान से पता चलता है कि टेस्‍ला सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर इंसान ट्विटर को खरीदने को लेकर गंभीर हैं. मस्क ने रेगुलेटर को ट्विटर के फाइनेंसिंग प्लान में बदलाव के बारे में जो जानकारी अब दी है, उसके मुताबिक अब मस्‍क ट्विटर की डील का पैसा चुकाने के लिए बैंकों से कम कर्ज लेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वह 6.25 अरब डॉलर कम कर्ज लेंगे.

ऐसे जुटा सकते हैं रकम
मस्‍क ट्विटर के कुछ शेयर दूसरे इनवेस्टर्स को अलॉट कर यह राशि जुटा सकते हैं. इससे इस डील में इक्विटी की हिस्सेदारी बढ़कर 33.5 अरब डॉलर हो जाएगी. तीन सप्‍ताह पहले मस्‍क ने ट्विटर डील के लिए जो फाइनेंशियल प्‍लान पेश किया था, उसमें डील में इक्विटी की हिस्सेदारी 27.25 अरब डॉलर थी. टेस्ला के सीईओ ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) को जो प्लान सौंपा है, उसमें यह नहीं बताया गया है कि मस्क अतिरिक्त शेयरों के अलॉटमेंट से किस तरह ज्यादा रकम जुटाएंगे.

ये भी पढ़ें : जनसंख्या दोगुनी भी हो जाए तो कोई दिक्कत नहीं, पर कम हुई तो खतरनाक: एलन मस्क

डोर्सी से चल रही है बातचीत
मस्क अपने दोस्त और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को ट्विटर के शेयर खरीदने के लिए मना रहे हैं. डोर्सी ट्विटर के को-फाउंडर हैं. अभी ट्विटर में उनकी 2.4 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत करीब 70 करोड़ डॉलर है. अभी मस्क की ट्विटर में करीब 9.6 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत 2.7 अरब डॉलर है.

Tags: Elon Musk, Twitter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर