होम /न्यूज /व्यवसाय /किसके कहने पर Twitter डील पर एलन मस्क ने लिया यू-टर्न, टेक्स्ट मैसेज से खुलासा

किसके कहने पर Twitter डील पर एलन मस्क ने लिया यू-टर्न, टेक्स्ट मैसेज से खुलासा

एलन मस्क

एलन मस्क

एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर ट्विटर डील पर आगे बढ़ सकते हैं. मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एक बार फिर Twitter डील को लेकर एक्टिव हुए एलन मस्क
फॉर्च्यून का दावा- एलन मस्क की पूर्व पत्नी दी थी सलाह

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने दोबारा से ट्विटर (Twitter) को खरीदने की बात कही है. वहीं, पिछले सप्ताह सार्वजनिक हुए एलन मस्क के टेक्स्ट मैसेज के एक हिस्से से पता चलता है कि उनकी पूर्व पत्नी तलुलाह रिले (Talulah Riley) उन लोगों में से थीं, जिन्होंने ट्विटर डील के लिए जोर दिया. मस्क की ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में टेक्स्ट मैसेज का खुलासा कोर्ट फाइलिंग में हुआ.

फॉर्च्यून के मुताबिक, 37 वर्षीय तलुलाह रिले टेक्स्ट मैसेज में “टीजे” के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति हैं. उसका मिडिल नाम जेन है, जिसके कारण “टीजे” निकनेम हो सकता था. 23 मार्च को, अंग्रेजी एक्ट्रेस और लेखिका ने अपने पूर्व पति एलन मस्क को टेक्स्ट मैसेज में कहा,  “क्या आप ट्विटर खरीद सकते हैं और फिर इसे डिलीट कर सकते हैं, प्लीज? xx,”

ट्विटर पर Woke-Ism के बारे में चिंतित
दोनों के बीच आगे के टेक्स्ट मैसेज दिखाते हैं कि रिले प्लेटफॉर्म पर “वोक-इज्म” (Woke-Ism) कहलाने के बारे में चिंतित थी. उसने लिखा, “कृपया वोक-इज्म से लड़ने के लिए कुछ करें. मैं मदद के लिए कुछ भी करूंगी! xx.”

रिले ने की थी The Babylon Bee के अकाउंट को सस्पेंड करने की आलोचना 
रिले ने दक्षिणपंथी-झुकाव वाली व्यंग्य साइट द बेबीलोन बी (The Babylon Bee) के अकाउंट को सस्पेंड करने के ट्विटर के फैसले की भी आलोचना की, जब उसने ट्रांसजेंडर रचेल लेविन को “मैन ऑफ द ईयर” कहा. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने द बेबीलोन बी के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने को “सनक भरा” कहा.

ट्विटर के शेयरों में जोरदार तेजी
बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह डीस पूरा करने की मंशा जताई है. इस संबंध में उन्होंने अमेरिकी शेयर बाजार को भी सूचना दी है. इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है. मस्क ने इस सोशल मीडिया (Social Media) कंपनी का 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर अधिग्रहण करने की पेशकश की थी. सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों के बीच, कंपनी के शेयर 13 प्रतिशत चढ़कर 47.95 प्रति डॉलर पर पहुंच गए हैं.

Tags: Elon Musk, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें