Home /News /business /

Elon Musk की स्‍पेसएक्‍स भी हो सकती है दिवालिया, टेस्ला के सीईओ ने क्‍यों कही ये बात? जानिए

Elon Musk की स्‍पेसएक्‍स भी हो सकती है दिवालिया, टेस्ला के सीईओ ने क्‍यों कही ये बात? जानिए

एलन मस्क (Elon musk) ने कहा है कि गंभीर वैश्विक मंदी के कारण स्पेसएक्स (SpaceX) के दिवालिया हो सकती है.

एलन मस्क (Elon musk) ने कहा है कि गंभीर वैश्विक मंदी के कारण स्पेसएक्स (SpaceX) के दिवालिया हो सकती है.

एलन मस्क (Elon musk) ने कहा है कि गंभीर वैश्विक मंदी के कारण स्पेसएक्स (SpaceX) भी दिवालिया हो सकती है. हालांकि इसकी संभावना नहीं है, लेकिन यह असंभव भी नहीं है. स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्‍क (CEO Elon musk) ने मेमो के बारे में एक लेख का जवाब देते हुए यह बात कही. उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में छाए चिप या सेमीकंडक्टर की कमी का संकट (Global Chip Crisis) टेस्‍ला जैसी एडवांस कार कंपनी के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon musk) ने कहा है कि गंभीर वैश्विक मंदी के कारण स्पेसएक्स (SpaceX) भी दिवालिया (Bankrupt) हो सकती है. हालांकि इसकी संभावना नहीं है, लेकिन यह असंभव भी नहीं है. स्पेसएक्स के सीईओ (CEO Elon musk) ने मंगलवार को मेमो के बारे में एक लेख का जवाब देते हुए यह बात कही.

    इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्‍ला (Tesla) के संस्‍थापक एलन मस्क ने कहा कि अगर रैप्टर इंजन की समस्याओं को ठीक नहीं किया गया तो स्पेसएक्स दिवालिया होने के संभावित जोखिम का सामना कर सकता है. उन्होंने रैप्टर प्रोडक्शन के मुद्दे पर सबसे बड़ी संभावित अड़चन होने के बारे में एक ट्वीट का ‘हां’ में जवाब दिया, जबकि कंपनी स्टारशिप और स्टारलिंक (Starship & Starlink) पर भारी मात्रा में खर्च कर रही है.

    जानिए क्या कहा मस्क ने?
    एलन मस्क ने अपने जवाब में कहा, “अगर एक गंभीर वैश्विक मंदी (Global Slowdown) के कारण पूंजी उपलब्धता कम हो जाती है, जबकि स्पेसएक्स को स्टारलिंक और स्टारशिप पर अरबों का नुकसान हो रहा है तो दिवालियापन की संभावना है.” मस्क ने यह भी कहा कि स्टारशिप कार्यक्रम के परिमाण को पूरी तरह से सराहा नहीं गया है.

    ये भी पढ़ें- ₹8.86 वाला ये ब्रेवरी स्टॉक हुआ 886 रुपये का, निवेशकों के 1 लाख रुपये बन गए ₹1 करोड़, क्या आपके पास है?

    चिप संकट से मस्क हैं परेशान
    दुनियाभर में छाए चिप या सेमीकंडक्टर की कमी का संकट (Global Chip Crisis) टेस्‍ला जैसी एडवांस कार कंपनी के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है. कंपनी के सीईओ Elon Musk तो इस कदर परेशान है कि उन्होंने सप्लाई चेन के मुद्दे पर 2021 की तुलना एक बुरे सपने से कर दी.

    इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला (Tesla) के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) से ट्विटर पर जब कुछ यूजर्स ने कंपनी के आने वाली टेस्‍ला कारों के बारे में पूछा तो  उन्होंने कहा, ओह दोस्त! यह साल सप्लाई चेन को लेकर एक नाइटमेयर (बुरा सपना) रहा है और ये अब भी खत्म नहीं हो रहा है.

    Tags: Business news, Business news in hindi, Elon Musk, Tesla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर