• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • क्या एलन मस्क खुद को समझते हैं Alien? आखिर क्यों दिया ऐसा बयान, जानिए पूरा मामला..

क्या एलन मस्क खुद को समझते हैं Alien? आखिर क्यों दिया ऐसा बयान, जानिए पूरा मामला..

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क

टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क

एलन मस्क से CRED के फाउंडर कुणाल शाह ने ट्वीट करके पूछा कि वे 500 बिलियन डॉलर की चार-चार कंपनी एकसाथ चला रहे हैं और उनकी उम्र भी बहुत ज्यादा नहीं है. ऐसे में इतना सारा काम एकसाथ कैसे कर लेते हैं? इसी ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा कि मैं एक एलियन हूं. मस्क 49 साल के हैं. वे स्पेसएक्स (SpaceX) और टेस्ला (Tesla) के सीईओ हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. एलन मस्क (Elon Musk) पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में हैं. हाल ही उन्हें दुनिया के सबसे शख्स होने का तमगा मिला है. इन दिनों वे अपनी कंपनी टेस्ला और क्रिप्टोकरेंसी को लेकर चर्चा में हैं. टेस्ला ने हाल ही में बिटक्वॉइन में 1.5 अरब डॉलर का भारी भरकम निवेश किया है. इसके अलावा उन्होंने Dogecoin भी खरीदा है. मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर मस्क आए दिन कुछ न कुछ मजेदार ट्वीट या फिर रिप्लाई करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने भारतीय कंपनी क्रेड (CRED) के फाउंडर कुणाल शाह को मजेदार रिप्लाई किया.

    जानिए, कुणाल शाह ने क्या पूछाा था?
    एलन मस्क को टैग करते हुए कुणाल शाह ने ट्वीट करके पूछा कि वे 500 बिलियन डॉलर की चार-चार कंपनी एकसाथ चला रहे हैं, और उनकी उम्र भी बहुत ज्यादा नहीं है. ऐसे में इतना सारा काम एकसाथ कैसे कर लेते हैं? कुणाल शाह आगे लिखते हैं-सच में मैं यह जानना चाहता हूं कि आप ऐसा कैसे कर लेते हैं? एक कंपनी को चलाने के दौरान दूसरी कंपनी को लेकर इतनी तैयारी कैसे? बदलाव कैसे लाते हैं? किस प्रकार से आप इसकी प्लानिंग करते हैं? इसी ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा कि ‘I am an Alien’ (मैं एक एलियन हूं)

    यह भी पढ़ें- स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क का दावा- अंतरिक्ष में है कुछ ऐसा जो सब कुछ कर रहा खत्म

    इन कंपनियों के मालिक हैं एलन मस्क
    बता दें कि एलन मस्क 49 साल के हैं. वे स्पेसएक्स (SpaceX) और टेस्ला (Tesla) के सीईओ हैं. साथ ही तीन और कंपनियों के संस्थापक भी हैं. उनकी संपत्ति 200 अरब डॉलर के पार है. हाल ही में मस्क अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को पछाड़ कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं.

    यह भी पढ़ें- 49 साल के एलन मस्क कैसे बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी, यहां जानें उनके बचपन से लेकर अब तक की कहानी

    इस साल के अंत तक इंसान के दिमाग में कंप्यूटर चिप होगा!
    हाल ही में एलन मस्क ने दावा करते हुए कहा है कि उनकी कंपनी न्यूरालिंक इस साल के अंत तक ह्यूमन ट्रायल शुरू कर देगी. यानी जल्द ही एलन मस्क की कंपनी इंसान के दिमाग में लगने वाली चिप बना लेगी और उसे इंसान के दिमाग में लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी.बता दें कि ये चिप कंप्यूटर से जुड़ जाएगी. एलन मस्क ने चिप लगाने की जानकारी ट्विटर पर एक यूजर के ट्वीट के रिस्पॉन्स में दी. दरअसल एक ट्विटर यूजर ने मस्क से कहा कि वो एक एक्सीडेंट के बाद से पिछले कई सालों से पैरेलाइज है इसलिए वो क्लिनिकल ट्रायल के लिए हमेशा मौजूद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज