होम /न्यूज /व्यवसाय /

एलन मस्‍क बोले- इंसान का अभी नहीं हुआ एलियंस से सामना, वो धरती पर आए तो इंसान पर आ जाएगी बड़ी विपदा

एलन मस्‍क बोले- इंसान का अभी नहीं हुआ एलियंस से सामना, वो धरती पर आए तो इंसान पर आ जाएगी बड़ी विपदा

मस्‍क का कहना है कि एलियंस का होना या न होने का विचार काफी डरावना है.

मस्‍क का कहना है कि एलियंस का होना या न होने का विचार काफी डरावना है.

दुनिया के सबसे धनी इंसान एलन मस्‍क (Elon musk) से पहले अमेरिकी सरकार के एक पूर्व सलाहकार द्वारा किए गए एक अजीब दावे के बारे में पूछा गया था. इस पूर्व सलाहकार ने दावा किया था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहावर एलियंस से मुलाकात की थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मस्‍क ने कहा कि अगर एलियंस धरती पर आते हैं तो फिर यह हमारे लिए बहुत खतरनाक बात होगी.
मस्‍क ने कहा कि अभी तक उन्‍होंने एलियंस को लेकर कोई ठोस प्रमाण नहीं देखा है.
यदि एलियंस पृथ्वी तक पहुंचने में सफल होते हैं, तो इसका मतलब है कि उनके पास बहुत उच्‍च तकनीक है.

नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्‍क (Elon Musk) का मानना है कि या तो ब्रह्मांड में बहुत सारे एलियंस (Aliens) हैं या फिर एलियंस कोरी कल्‍पना है और एक भी प्राणी दूसरे ग्रह पर नहीं है. मस्‍क का कहना है कि एलियंस का होना या न होने का विचार काफी डरावना है. एक इंटरव्‍यू में मस्क ने कहा कि यदि एलियन नहीं हैं, तो पृथ्वी पर मनुष्यों के पास जो कुछ है वह अत्यंत दुर्लभ है. मस्‍क ने कहा कि अगर एलियंस धरती पर आते हैं तो फिर यह हमारे लिए बहुत खतरनाक बात होगी.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार,मस्‍क ने फर्मी पैराडॉक्‍स थ्‍योरी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर एलियंस का अस्तित्‍व नहीं है तो फिर मनुष्‍य सबसे ताकतवर हैं.फर्मी पैराडॉक्‍स थयोरी के जनक नोबल पुरस्‍कार विजेता भौतिक विज्ञानी एनरिका फर्मिक हैं. यह थ्‍योरी एलियंस के अस्तित्‍व को मानती है. इस थ्‍योरी के अनुसार एलियंस इस धरती पर बहुत पहले आए थे.

ये भी पढ़ें-  देश की आजादी के साथ अगर आप भी हुए 75 साल के तो मिलेंगे टैक्स से जुड़े कई लाभ

एलियंस से मीटिंग के दावे को किया खारिज
दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति से पहले अमेरिकी सरकार के एक पूर्व सलाहकार द्वारा किए गए एक अजीब दावे के बारे में पूछा गया था. इस पूर्व सलाहकार ने दावा किया था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहावर ने 1954 में न्यू मैक्सिको में एक हवाई अड्डे पर कम से कम तीन बार एलियंस के साथ मीटिंग की थी. मस्‍क ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि “आइजनहावर ने एलियंस के साथ मीटिंग नहीं थी.

अभी नहीं मिला ठोस प्रमाण
साक्षात्‍कार में एलन मस्‍क ने कहा कि अभी तक उन्‍होंने एलियंस को लेकर कोई ठोस प्रमाण नहीं देखा है. अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं (UFO) को लेकर उन्‍होंने कहा कि ये चीजें गोपनीय मिलिट्री कार्यक्रमों का हिस्‍सा हो सकती हैं. टेस्‍ला सीईओ ने कहा कि अगर सेना से संबंधित कोई व्यक्ति ऐसे यूएफओ को पकड़ लेता है, तो उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-  कैसे पकड़ा गया दुनिया का सबसे पावरफुल गोल्ड ट्रेडर? हिला दी पूरी मेटल मार्केट

एलियंस धरती पर आए तो होगा बहुत खतरनाक
एलन मस्‍क ने कहा कि अगर एलियंस धरती पर आते हैं तो यह इंसानों के लिए खतरनाक होगा. यदि वे पृथ्वी तक पहुंचने में सफल होते हैं, तो इसका मतलब है कि उनके पास बहुत उच्‍च तकनीक है. पृथ्‍वी पर मनुष्‍य फिर उनकी दया पर ही निर्भर रहेगा. यहां तक पहुंचने के लिए अगर उनके पास अंतरिक्ष यान होंगे तो फिर हमारे पास उनसे मुकाबला करने के लिए पर्याप्‍त चीज नहीं होगी. हम एक बच्‍चे की तरह बेबस होंगे.

Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Tesla

अगली ख़बर