होम /न्यूज /व्यवसाय /

Elon Musk ने फिर मारी पलटी, टेस्‍ला के 79.2 लाख शेयर बेचे, अप्रैल में शेयर न बेचने की कही थी बात

Elon Musk ने फिर मारी पलटी, टेस्‍ला के 79.2 लाख शेयर बेचे, अप्रैल में शेयर न बेचने की कही थी बात

अप्रैल में मस्‍क ने कहा था कि टेस्ला में अभी और शेयर बेचने की योजना नहीं है.

अप्रैल में मस्‍क ने कहा था कि टेस्ला में अभी और शेयर बेचने की योजना नहीं है.

अप्रैल में मस्‍क (Elon Musk) ने कहा था कि टेस्ला (Tesla) में अभी और शेयर बेचने की योजना नहीं है. जानकारों का मानना है कि मस्‍क ने संभवतः यह बिक्री ट्विटर (Twitter) खरीदने के लिए फंडिंग की व्यवस्था के लिए की है.

हाइलाइट्स

अप्रैल में टेस्‍ला के शेयर न बेचने की बात कहने वाले मस्‍क ने फिर कंपनी के शेयर बेचे.
अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी को दी गई जानकारी में यह बात सामने आई है.
स्टॉक मार्केट फाइलिंग के मुताबिक, टेस्ला के चीफ ने 5 अगस्त से 9 अगस्त के बीच ये शेयर बेचे हैं.

नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्‍क एक बार फिर अपनी बातों से पलट गए हैं. अप्रैल में टेस्‍ला के शेयर न बेचने की बात कहने वाले टेस्‍ला और स्‍पेसएक्‍स के मालिक मस्‍क ने अब एक बार फिर टेस्ला (Tesla) के शेयरों की बिक्री की है. मस्क ने टेस्ला के 690 करोड़ डॉलर (54.87 हजार करोड़ रुपये) के 79.2 लाख शेयर बेचे हैं. अप्रैल में मस्‍क ने टेस्‍ला के लगभग 8.5 अरब डॉलर के शेयर बेचे थे.

अमेरिका की बाजार नियामक अथॉरिटी एसईसी (SEC) द्वारा मंगलवार की रात प्रकाशित फाइनेंशियल फाइलिंग्‍स में यह बात सामने आई है. अप्रैल में मस्‍क ने कहा था कि टेस्ला में अभी और शेयर बेचने की योजना नहीं है. जानकारों का मानना है कि मस्‍क ने संभवतः यह बिक्री ट्विटर इंक (Twitter Inc) खरीदने के लिए फंडिंग की व्यवस्था के लिए की है. स्टॉक मार्केट फाइलिंग के मुताबिक, टेस्ला के चीफ ने 5 अगस्त से 9 अगस्त के बीच ये शेयर बेचे हैं. इस स्टॉक सेल के बाद मस्क के पास टेस्ला में 15.54 करोड़ शेयर बचे हैं.

ये भी पढ़ें-  Long Weekend Trip: रक्षाबंधन पर मिलेगा लम्बा वीकेंड, बजट फ्रेंडली इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्‍लान

Twitter के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं मस्‍क

मस्क ने 25 अप्रैल को ट्विटर को 4400 करोड़ डॉलर में खरीदने का सौदा किया था. लेकिन जुलाई, 2022 में वह इस सौदे से पीछे हटने लगे. फेक या बोट अकाउंट के मुद्दे पर मस्‍क ने ट्विटर डील तोड़ दी. मस्क का आरोप है कि ट्विटर ने स्पैम अकाउंट्स को लेकर गलत जानकारी दी है. उनका कहना है कि ट्विटर प्‍लेटफॉर्म पर 5 फीसदी से ज्‍यादा फेक अकाउंट है. वहीं ट्विटर ने मस्‍क के इस दावे को गलत बताया है.

51 वर्षीय मस्क ने कहा था कि यदि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal)  फेक अकाउंट्स का आंकड़ा साबित कर दें तो वह डील पर फिर से आगे बढ़ सकते हैं. ट्विटर ने इस सौदे को पूरा करने के लिए मस्क के खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाया है. इस कानूनी लड़ाई में अगर मस्क हार जाते हैं तो उन्हें ट्विटर को खरीदना पड़ेगा जिसके लिए पैसों का इंतजाम करना होगा. जानकारों का कहना है कि इसलिए मस्‍क टेस्ला के शेयरों की बिक्री कर रहे हैं.

Tags: Business news, Elon Musk, Tesla, Twitter

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर