एलन मस्क के ट्वीट से बिटकॉइन को झटका, चढ़ने लगे Dogecoin के दाम

एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. अपने ट्वीट से स्टॉक मार्केट को झटका दे चुके हैं.

एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. अपने ट्वीट से स्टॉक मार्केट को झटका दे चुके हैं.

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने बिटकॉइन में पेमेंट लेनी बंद कर दी है जबकि Dogecoin में पेमेंट लेने की घोषणा की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में है. इस बार उनके ट्वीट से क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को नुकसान हुआ है जबकि दूसरी क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin को फायदा हुआ है.

मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX)के Dogecoin में पेमेंट लेने की घोषणा करने और टेस्ला के बिटकॉइन के जरिए खरीदारी बंद करने की घोषणा के बाद Dogecoin के प्राइस में उतार-चढ़ाव हो रहा है. मस्क के पिछले सप्ताह एक कार्यक्रम में आने के बाद Dogecoin के प्राइस में तेजी आई थी लेकिन इसके बाद मस्क ने एक ट्वीट कर मीम के साथ शुरू हुई इस क्रिप्टोकरेंसी को एक "जल्दबाजी" बताया जिससे प्राइस में भारी गिरावट आई.

यह भी पढ़ें : FD रेट्स में इस बैंक ने किया बदलाव, आप भी ज्यादा ब्याज दर का उठा सकते हैं फायदा, जानें सबकुछ

Dogecoin के डेवलपर्स के साथ काम कर सिस्टम ट्रांजैक्शन की क्षमता में सुधार
Dogecoin के प्राइस में तेजी और गिरावट के पीछे मस्क के ट्वीट एक बड़ा कारण हैं. मस्क की ओर से शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट के बाद Dogecoin के प्राइस में फिर से तेजी आनी शुरू हो गई है. इस ट्वीट में उन्होंने कहा, "Dogecoin के डेवलपर्स के साथ काम कर सिस्टम ट्रांजैक्शन की क्षमता में सुधार किया जा रहा है. इसमें संभावना दिख रही है."

यह भी पढ़ें : एलटीसी के फाइनल सेटलमेंट के लिए मिली मोहलत, अब इस तारीख तक जमा कर सकते हैं बिल

मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "हड़बड़ी न करें."



इससे पहले भी ट्विटर पर अपनी टिप्पणियों से स्टॉक मार्केट में मस्क घबराहट का माहौल बना चुके हैं. मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "हड़बड़ी न करें." हालांकि, लोग इसे एक मजाक के तौर पर ले रहे हैं लेकिन मास्क के पिछले कारनामों को देखते हुए यह जानना मुश्किल है कि उनके इस ट्वीट का क्या मतलब है.

यह भी पढ़ें : Success Story : माता-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ टीपीए बिजनेस किया, अब 3000 करोड़ का पोर्टफोलियो

Dogecoin के प्राइस में 18 पर्सेंट तक तेजी आई

ट्रेडिंग व्यू के अनुसार, मस्क के ट्वीट्स के बाद, Dogecoin के प्राइस में 18 पर्सेंट तक तेजी आई थी और इसका मार्केट कैप 10 अरब डॉलर बढ़ गया. मस्क ने बुधवार को घोषणा की थी कि टेस्ला व्हीकल की पेमेंट के लिए अब बिटकॉइन नहीं लेगी. हालांकि, उनकी एक अन्य कंपनी SpaceX ने Dogecoin में पेमेंट लेने पर सहमति दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज