होम /न्यूज /व्यवसाय /जैक डॉर्सी ने घोंटा था 'अभिव्यक्ति की आजादी' का गला! एलन मस्क सामने रखेंगे सच, जारी करेंगे Twitter Files

जैक डॉर्सी ने घोंटा था 'अभिव्यक्ति की आजादी' का गला! एलन मस्क सामने रखेंगे सच, जारी करेंगे Twitter Files

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा "फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित होंगी."

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा "फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित होंगी."

Twitter Files: एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा "फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित होंगी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

फ्री स्पीच के दुरुपयोग के आरोप में कई यूजर्स के अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए गए थे.
एलन मस्क ने कहा- 'Twitter Files' जल्द ही पब्लिश की जाएंगी.
एलन मस्क ट्विटर में "पारदर्शिता और फ्री स्पीच" की वकालत करते आए हैं. 

नई दिल्ली. पिछले कुछ वर्षों में ट्विटर ने अभिव्यक्ति की आजादी के हनन के आरोप में कई यूजर्स के अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया था. हालांकि, इसके पर्याप्त कारण नहीं बताए गए थे लेकिन अब यह सच सामने आएगा. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को ऐलान किया है कि ‘Twitter Files’ जल्द ही पब्लिश की जाएंगी, जिसमें माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर फ्री स्पीच के निलंबन पर कंपनी की इंटरनल फाइलों को लोगों के सामने रखा जाएगा.

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा “फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित होंगी, क्योंकि जनता यह जानने की हकदार है कि वास्तव में क्या हुआ था.”

यूजर की मांग पर एलन मस्क का ऐलान
एलन मस्क ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है जब एक ट्विटर यूजर ने उनसे 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले यूएस प्रेसिडेंट जो बिडेन के बेटे, हंटर बिडेन के लैपटॉप पर न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट को लेकर आंतरिक विवरण ट्विटर पर सार्वजनिक करने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- एलन मस्‍क को सता रहा डर! कहीं ऐपल अपने प्‍ले स्‍टोर से हटा न दे टि्वटर का ऐप, क्‍यों बढ़ा है ये खतरा?

ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा था “अपना हाथ उठाएं यदि आपको लगता है कि @ElonMusk को पारदर्शिता के हित में 2020 के चुनाव से पहले हंटर बिडेन के लैपटॉप पर @ NYPost की स्टोरी को सेंसर करने के निर्णय के बारे में सभी आंतरिक चर्चाओं को सार्वजनिक करना चाहिए.” इस ट्वीट के तुरंत बाद बाद एलन मस्क ने ट्वीट के जरिए रिप्लाई करते हुए कहा, “यह जनता के विश्वास को बहाल करने के लिए जरूरी है.”

अमेरिकी चुनाव से कनेक्शन
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हंटर बिडेन ने अप्रैल 2019 में बाइडेन के गृह राज्य डेलावेयर में एक मरम्मत की दुकान पर अपना लैपटॉप गिरा दिया था. दुकान के मालिक ने दावा किया कि ग्राहक ने मरम्मत सेवा के लिए भुगतान नहीं किया या इसकी सामग्री को पुनः प्राप्त नहीं किया.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दुकान के मालिक ने डोनाल्ड ट्रम्प के वकील को हार्ड डिस्क दी, जिन्होंने डिवाइस में ईमेल एक्सेस किए, जो अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान यूक्रेन के संबंध में जो बिडेन द्वारा कथित भ्रष्टाचार की ओर इशारा करते थे. बता दें कि मस्क “पारदर्शिता और फ्री स्पीच” की वकालत तब से कर रहे हैं जब उन्होंने कंपनी को $ 44 मिलियन में खरीदा था.

Tags: Elon Musk, Jack Dorsey, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें