होम /न्यूज /व्यवसाय /Emami ने खरीदा ठंडा-ठंडा कूल-कूल Dermicool, 432 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

Emami ने खरीदा ठंडा-ठंडा कूल-कूल Dermicool, 432 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

इमामी ने कहा कि उसने  432 करोड़ रुपये में Dermicool पाउडर ब्रांड खरीद लिया है.

इमामी ने कहा कि उसने 432 करोड़ रुपये में Dermicool पाउडर ब्रांड खरीद लिया है.

गर्मी में राहत देने वाले टैल्क बाजार में Dermicool एक बड़ा नाम है. प्रिकली हीट टैल्क पाउडर के क्षेत्र में डर्मीकूल के म ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली- बोरोप्लस (Boroplus) ब्रांड से घर-घर में पैठ बनाने वाली भारत की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी इमामी (Emami) ने ब्रिटेन की मल्टीनेशनल कंपनी रेकिट (Reckitt) से ‘डर्मीकूल’ (Dermicool) ब्रांड का अधिग्रहण कर लिया है. यह सौदा 432 करोड़ रुपये में हुआ है. इमामी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने 432 करोड़ रुपये में यह पाउडर ब्रांड खरीद लिया है. रेकिट इंडिया ब्रिटेन के Reckitt Benckiser ग्रुप का हिस्सा है.

गर्मी में राहत देने वाले टैल्क बाजार में Dermicool एक बड़ा नाम है. प्रिकली हीट टैल्क पाउडर के क्षेत्र में डर्मीकूल के मार्केट में लगभग 20 फीसदी की हिस्सेदारी है. डर्मीकूल ब्रांड गर्मियों के मौसम में तुरंत राहत उपलब्ध कराने के लिए लोकप्रिय है. अहमदाबाद की पारस फार्मास्युटिकल्स ने 1999 में डर्मीकूल पाउडर लॉन्च किया था. साल 2013 में पारस फार्मास्युटिकल्स को ब्रिटेन की रेकिट ने खरीद लिया.

Dermicool का जिंगल ‘आया मौसम ठंडे ठंडे डर्मीकूल का’ काफी लोकप्रिय है. इमामी नवरत्न नाम से भी कूल पाउडर और तेल बेचती है. डर्मीकूल (Dermicool) के अधिग्रहण के बाद इमामी के इस कैटेगरी में लीडर बनने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें- महंगाई की मार : अप्रैल से अब दवाएं भी महंगी हो जाएंगी, जानिए किस पर कितना होगा असर

मनी कंट्रोल के मुताबिक, इमामी लिमिटेड के डायरेक्टर हर्ष वी. अग्रवाल ने कहा कि वे डर्मीकूल ब्रांड के अधिग्रहण का ऐलान करके खासे खुश हैं. यह अधिग्रहण उनके कारोबार के लिए रणनीतिक रूप से फिट है. कंपनी का दावा है कि इस अधिग्रहण के बाद इमामी कंपनी हीट पाउडर और कूल टैल्क कैटेगरी में नंबर 1 बन जाएगी. अभी तक जाइडस वेलनेस (Zydus Wellness) के स्वामित्व वाला नाइसिल (Nycil) इस कैटेगरी में सबसे बड़ा ब्रांड है.

बड़ा ब्राड है इमामी
हेल्थ केयर और पर्सनल केयर उत्पादों की दुनिया में इमामी बड़ा नाम है. इमामी झंडु, केश किंग और Creme 21 जैसे कई ब्रांड को खरीद चुकी है. इमामी समूह एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह कंपनी है जिसका मुख्यालय कोलकाता में है. कंपनी की पूरे भारत में सात विनिर्माण इकाइयां और एक विदेशी इकाई है. कंपनी 60 से ज्यादा देशों को अपने प्रोडक्ट्स का निर्यात करती है.

Tags: Business news, Company

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें