कोविड-19 संक्रमित पाए जाने पर ये एयरलाइंस देगी 1.3 करोड़ रुपये का मेडिकल खर्च के साथ ये सुविधा

कोविड-19 संक्रमित पाए जाने पर ये एयरलाइंस देगी 1.3 करोड़ रुपये का मेडिकल खर्च के साथ ये सुविधा
यात्रियों की संख्या बढ़ाने के​ लिए एमिरेट्स ने खास पेशकश की है.

इस विमान कंपनी ने अपने यात्रियों का ​कॉन्फिडेंस बूस्ट करने के लिए कोरोना कवर पेश किया है. इसके तहत अगर कोई यात्री कोरोना वायरस संक्रमित पाया जाता है तो कंपनी की तरफ से उन्हें 1.3 करोड़ रुपये तक मेडिकल खर्च और क्वारंटीन खर्च​ दिया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. विमान कंपनी एमिरेट्स (Emirates Airline) ने कोरोना काल में अपने पैसेंजर्स का कॉन्फिडेंस बूस्ट करने के लिए एक खास पेशकश लेकर आई है. एमिरेट्स ने ऐलान किया है कि वो अपने पैसेंजर्स को कोविड-19 मेडिकल (COVID-19 Medical Expense) और क्वारंटीन फैसिलिटी की खर्च उठाएगी. ये सुविधा सभी क्लास के यात्रियों के लिए होगा, जो एमिरेट्स की फ्लाइट से ट्रैवल करेंगे. दुबई की इस विमान कंपनी ने कहा है कि वो 1.50 लाख यूरो (करीब 1.3 करोड़ रुपये) तक का मेडिकल खर्च और 100 यूरो प्रति दिन (8,691.10 रुपये) का खर्च उठाएगी. क्वारंटीन खर्च 14 दिनों के लिए होगा.

31 दिन के लिए मिलेगा कवर
ये सुविधा उन्हीं यात्रियों के लिए मिलेगी, जिन्हें एमिरेट्स फ्लाइट में यात्रा के दौरान कोविड-19 संक्रमण के बारे में पता चलता है. कंपनी ने इस बारे में एक बयान जारी कर कहा, 'ये कवर तत्काल रूप से उन सभी यात्रियों के लिए लागू हो रहा है, जो एमिरेट्स फ्लाइट से यात्रा कर रहे हैं. 31 अक्टूबर 2020 तक के लिए ही यह कवर मिलेगा.'

इस कवर के लिए वो यात्रा के बाद 31 के अंदर कोविड-19 संक्रमण वाले यात्रियों के लिए होगा. इसका मतलब है कि जो यात्रियों एमिरेट्स से यात्रा करने के बाद भी अगले 31 दिन के भीतर किसी अन्य जगह पर जाते हैं तो भी उन्हें इस कवर का लाभ मिल सकेगा.
यह भी पढ़ें: होम लोन पर कर सकते हैं लाखों रुपये की बचत, जानिए क्या है तरीका



यात्रा से पहले नहीं भरना होगा कोई फॉर्म
विमान कंपनी के मुताबिक, इसके लिए पैसेंजर्स को यात्रा से पहले किसी प्रकार का कोई फॉर्म नहीं भरना होगा. साथ ही, अगर कोई यात्री इस कवर का लाभ लेने के लिए कोई यात्री बाध्य भी नहीं होगा.

बुकिंग पॉलिसी में भी बदलाव
बयान में कहा गया, 'ट्रैवल के दौरान कोविड-19 संक्रमण के बारे में पता चलने के बाद यात्रियों को डेडिकेटेड हॉटलाइन के जरिए मदद और कवर के लिए संपर्क करना होगा.' इसके अलावा, दूसरे देशों के लिए बॉर्डर खुलने के बाद कंपनी ने अपनी बुकिंग पॉलिसी में बदलाव करने का भी ऐलान किया है. नई पॉलिसी के तहत यात्रियों को बुकिंग के लिए पहले से अधिक लचीलापन सुविधा मिल सकेगी ताकि वो अपनी सहूलिय के हिसाब से अपनी यात्रा प्लान कर सकें.

यह भी पढ़ें: चीन को एक और झटका देने की तैयारी में रेलवे, खरीद प्रक्रिया में होगा बड़ा बदलाव

अगर किसी ग्राहक की फ्लाइट या ट्रैवल प्रतिबंध की वजह से बुकिंग बेकार हो जाती है तो उन्हें केवल 24 महीनों के लिए उनकी टिकट वैलिड होगी. वो बाद में इसी टिकट की मदद से नई बुकिंग कराकर यात्रा कर सकते हैं. वर्तमान में एमिरेट्स में अपने नेटवर्क में 60 जगहों के लिए उड़ान भरती है जोकि अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, मीडिल ईस्ट और एशिया पैसिफिक क्षेत्रों के लिए होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading