Home /News /business /

emudhra ipo emudhra sets ipo price band at rs 243 256 per share rrmb 2

eMudhra IPO : 20 मई को होगा आईपीओ लॉन्‍च, प्राइस बैंड तय, चेक करें डिटेल्‍स

कंपनी इस आईपीओ के जरिए बाजार से 413 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

कंपनी इस आईपीओ के जरिए बाजार से 413 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

eMudhra IPO के तहत 161 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे. इसके अलावा, प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 98.35 लाख शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत की जाएगी. कंपनी का इरादा इस आईपीओ के जरिए 413 करोड़ रुपये जुटाने का है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज जैसी कंपनियों को सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी ईमुद्रा लिमिटेड का आईपीओ 20 मई को लॉन्‍च होगा. कंपनी इस आईपीओ के जरिए बाजार से 413 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इस आईपीओ के लिए निवेशक 24 मई तक बोली लगा सकेंगे. एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 19 मई को खुलेगा. शेयर अलॉटमेंट 27 मई को होने की उम्‍मीद है और लिस्टिंग 1 जून को होगी.

ईमुद्रा ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड तय कर दिया है. कंपनी ने 243-256 रुपये प्रति शेयर मूल्‍य निर्धारित किया है. इश्यू के तहत 161 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे. इसके अलावा, प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 98.35 लाख शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत की जाएगी. IIFL सिक्योरिटीज, यस सिक्योरिटीज और इंडोरिएंट फाइनेंशियल सर्विसेज ईमुद्रा आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

ये भी पढ़ें : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो वाले इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज फर्म, आएगा 39% का उछाल!

लगाने होंगे 14,848 रुपये

फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ईमुद्रा आईपीओ का इश्यू का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित है. 35 फीसदी हिस्‍सा रिटेल इनवेस्‍टर्स के लिए और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशन इनवेस्‍टर्स के लिए रिजर्व किया गया है. आईपीओ का लॉट साइज 58 शेयर का है. प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14,848 रुपये का निवेश इसमें करना होगा.

सेबी के पास जमा कराए कागजातों के अनुसार कंपनी इस आईपीओ से प्राप्‍त होने वाली राशि का उपयोग कर्ज चुकाने,  इक्विपमेंट खरीदने, भारत व विदेशी जगहों में स्थापित किए जाने वाले डेटा सेंटर के लिए  प्रोडक्ट्स डेवलप करने,  eMudhra आईएनसी में निवेश और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी.

ये भी पढ़ें : Share Market Update: उतार-चढ़ाव के बीच बाजार हरे निशान में बंद, बैंक, ऑटो, पावर शेयरों में मजबूती, आईटी फिसले

37.9 फीसदी बाजार हिस्‍सेदारी

ईमुद्रा डिजिटल सिग्‍नेचर सर्टिफिकेट संबंधी सेवा देने वाली एक प्रमुख कंपनी है. इसकी कुल बाजार हिस्‍सेदारी 2021 में 37.9 प्रतिशत थी. इस तरह ईमुद्रा भारत में सबसे बड़ा लाइसेंस सर्टिफाइंग अथॉरिटी है. वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 36.5 फीसदी थी. कंपनी इंडिविजुअल्स और ऑर्गनाइजेशन को डिजिटल ट्रस्ट सर्विसेज और एंटरप्राइज सॉल्यूशन प्रदान करती है.

यह सिक्योर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में एक ‘वन स्टॉप शॉप’  प्लेयर है. सर्टिफिकेट जारी करने से लेकर आइडेंटिटी, ऑथेंटिकेशन और साइनिंग सॉल्यूशन आदि सेवाएं यह प्रदान करती है इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, मशरेक बैंक, बॉड टेलीकॉम कंपनी, चोलामंडलम MS जनरल इंश्योरेंस कंपनी और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी आदि को यह अपनी सेवाएं प्रदान करती है.

Tags: IPO, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर