अपना शहर चुनें

States

WhatsApp पर ही मिल जाएगी EPF की सारी जानकारी, यहां देखिए अपने क्षेत्र का नंबर

 यहां देखे अपने क्षेत्र के WhatsApp नंबर
यहां देखे अपने क्षेत्र के WhatsApp नंबर

एम्‍प्‍लॉय प्रोविडेंट फंड में आने वाली परेशानियाें काे जल्द से जल्द दूर करने के उद्देश्य से Employee Provident Fund Organization ने देशभर के रीजनल ऑफिसाें के WhatsApp जारी किए है जिससे चंद मिनटाें में ही सारी शंकाओं का निवारण हाे सके.

  • Share this:

नई दिल्ली. एम्‍प्‍लॉय प्रोविडेंट फंड (ईपीएफ) के अकाउंट को लेकर अगर आपके पास कोई शिकायत है. या आप बैलेंस नहीं पता कर पा रहे है या दूसरी भी किसी तरह की काेई शंका है ताे उसके लिए अब आपकाे ज्यादा परेशान हाेने की जरूरत नहीं हाेगी. आप अपनी शिकायत WhatsApp से भी कर सकते है . दरअसल Employee Provident Fund Organization (EPFO) ने EPF सदस्‍यों के लिए शिकायतों काे जल्द से जल्द सुलझाने के लिए Whatsapp हेल्पलाइन सेवा (epfo whatsapp helpline service) शुरू की है. जिसमें  PF के अकाउंट होल्डर्स अपने नजदीकी EPFO सेंटर से बात कर कर अपनी समस्या का समाधान कर सकते है.  EPFO के सभी 138 रीजनल ऑफिस में whatsapp हेल्पलाइन सर्विस शुरू हो चुकी है. कोई भी मेंबर मैसेज के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है. EPFO का मकसद है कि इससे अकाउंट होल्डर्स को आत्मनिर्भर बनाना है और बिचौलियों पर उनकी निर्भरता खत्म करना है. अब तक इसके जरिए सैकड़ों समस्याओं को सुलझाया जा चुका है.


ये भी पढ़े - EPF टैक्स लिमिट पर दोबारा विचार करने के लिए तैयार है सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत





ऐसे पता करे अपने क्षेत्र का WhatsApp हेल्पलाइन नंबर


PF के अकाउंट होल्डर्स उनके क्षेत्र के लिए EPFO द्वारा काैन सा WhatsApp हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है इसे जानने के लिए आपकाे EPFO की आधिकारिक वेबसाइड https://www.epfindia.gov.in पर जाना हाेगा. या फिर आप सीधे इसे क्लिक करके भी अपने क्षेत्र का नंबर देख सकते है.




https://www.epfindia.gov.in/site_docs/PDFs/Downloads_PDFs/WhatsApp_Helpline.pdf 


बता दें कि EPFO के दूसरी सुविधाओं में EPFIGMS पोर्टल (ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल), CPGRAMS, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (फेसबुक और ट्विटर) और 24 घंटे काम करने वाला कॉल सेंटर शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज