IPO: बाजार में आज कमाई का बंपर मौका, यहां लगाया पैसा तो होंगे मालामाल!

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO आज यानी 20 अक्टूबर को ओपन होने जा रहा है.
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO आज यानी 20 अक्टूबर को ओपन होने जा रहा है.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO आज यानी 20 अक्टूबर को ओपन होने जा रहा है. यह इस साल का 12वां IPO होगा. निवेशक इस IPO के जरिए बंपर कमाई कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 8:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: क्या आप भी बाजार में अच्छी कमाई करने का मौका देख रहे हैं...आज से आपको शानदार कमाई का एक और मौका मिल रहा है. आज इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) अपना IPO लेकर आ रही है. बता दें ये साल IPO के लिए काफी अच्छा रहा है. निवेशकों ने IPO से बंपर कमाई की है. यह इस साल का 12वां IPO होगा. इस साल अब तक जितने IPO आए हैं उनमें से कुछ का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है जबकि कुछ कमजोरी के साथ लिस्ट हुए हैं. आइए आपको इस IPO के बारे में डिटेल में बताते हैं-

आज से करें खरीदारी
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO आज यानी 20 अक्टूबर को ओपन होने जा रहा है और 22 अक्टूबर को ये क्लोज हो जाएगा. वहीं, रिटेल निवेशक कल से 22 अक्टूबर तक इस IPO में निवेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बदल चुके हैं रेलवे के ट्रेन टिकट बुकिंग नियम: सफर से पहले जानना है बेहद जरूरी, नहीं तो...
कितना होगा प्राइस बैंड?


इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने IPO के जरिए 500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है. रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने यह जानकारी दी है. कंपनी ने IPO की प्राइस बैंड 32-33 रुपए तय की है. इस IPO के तहत 280 करोड़ रुपयएके नए शेयर जारी किए जाएंगे.

1 लॉट में होंगे 450 शेयर्स?
लॉट साइज की बात करें तो इसमें 450 शेयर्स हो सकते हैं. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का इश्यू 2 नवंबर को लिस्ट हो सकता है. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का रिटेल डिपॉजिट पर फोकस है, जिसका उसे फायदा मिल रहा है.

कंपनी जारी करेगी 15.2 करोड़ शेयर्स
बता दें कंपनी IPO में कुल 15.2 करोड़ शेयर जारी करेगी. इसमें 8 करोड़ फ्रेश शेयर इश्यू किए जाएंगे. 7.2 करोड़ शेयर बिक्री के लिए ऑफर किए जाएंगे.

पहले मार्च में आने वाला था ये IPO
बता दें पहले इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO मार्च में आने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण यह टल गया. इसके साथ ही इश्यू का साइज भी आधा कर दिया गया. कंपनी पहले 1000 करोड़ रुपए के इश्यू जारी होने वाले थे.

कौन-कौन लगाएगा बोली?
क्वालिफाइ इंस्टीट्यूशनल बायर्स ऑफर के 50 फीसदी शेयर के लिए बोली लगाएंगे. वहीं, रिटेल इनवेस्टर्स 35 फीसदी और बाकी के 15 फीसदी के लिए नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी के लिए बड़ी खबर: इस वजह से दिवाली तक 100 रुपये/किलोग्राम तक पहुंच सकते हैं प्याज के दाम

हैप्पिएस्ट माइंड्स ने निवेशकों को किया था मालामाल
बता दें इससे पहले हैप्पिएस्ट माइंड्स के आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल बनाया है. कंपनी का शेयर बीएसई पर 351 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ. हैप्पिएस्ट माइंड्स के शेयर का इश्यू प्राइस 166 रुपए था. इस लिहाज से शेयर 111 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज