महिलाओं के लिए इस बैंक ने शुरू किया खास सेविंग अकाउंट, मिलेगा एफडी से ज्यादा मुनाफा और मुफ्त में कई फायदें

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं को दिया खास तोहफा
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं को दिया खास तोहफा

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) महिलाओं के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट (Savings Account) लेकर आया है. जिस पर महिलाओं को सालाना 7% ब्याज के साथ कई बेनेफिट्स मिल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) ने महिलाओं के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट लॉन्च किया है, जिसका नाम Eva रखा गया है. इस सेविंग्स अकाउंट पर 7 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. इसके साथ महिलाओं को फ्री हेल्थ चेकअप, महिला डॉक्टरों, गायनाकोलॉजिस्ट और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ अनलिमिटेड टेलिकंसल्टेशन की भी सुविधा मिलेगी. बयान ने एक बयान में कहा कि यह अकाउंट सभी महिलाओं के लिए उपलब्ध है जिसमें सैलरीड / होममेकर्स / बिजनेसवुमेन / सीनियर सिटिजन / ट्रांसवुमेन और नॉन रेजिडेंट वुमेन महिलाएं भी शामिल हैं.

नहीं लगेगी मेनटेनेंस फीस
इसके अलावा यह बैंक, अकाउंट लॉकर्स पर 25 से 50 परसेंट की छूट के साथ ही, महिलाओं को गोल्ड लोन रेट्स पर छूट और पीएफ छूट की भी पेशकश करता है. इस अकाउंट के लिए किसी तरह का मेनटेनेंस चार्ज भी नहीं लिया जाता है. Equitas Small Finance Bank ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि Eva एक यूनिक सेविंग अकाउंट है, जो स्वास्थ्य, धन और समृद्धि जैसे हर पहलू में भारतीय महिलाओं की भलाई को संबोधित करने की कोशिश करता है.' बैंक द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक इसमें खरीदारी और डाइनिंग के लिए डेबिट कार्ड पर और रिकरिंग डिपॉजिट बुक करने के लिए एक्सलूसिव रिवॉर्ड प्वॉइंट्स भी मिलेंगे.

स्मृति मंधाना ब्रांड एम्बेसेडर
Equitas Small Finance Bank ने अपने इस प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है. इस पर मंधाना का कहना है कि 'मैं बहुत खुश हूं कि समाज के सभी वर्गों के वित्तीय सशक्तिकरण की Equitas Small Finance Bank की इस मुहिम के साथ जुड़ी हूं.'



ये भी पढ़ें : सेविंग अकाउंट, FD और RD की ब्याज इनकम पर कैसे लगता है टैक्स, जनिए क्या है छूट की लिमिट

भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक
बैंक ने बताया कि इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड बैंकिंग आउटलेट्स की संख्या के मामले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है और वित्त वर्ष 2019 में एसेट अंडर मैनेजमेंट और कुल जमा के ममाले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है. 30 सितंबर, 2019 को इसके वितरण चैनल्स में भारत के 15 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 853 बैंकिंग आउटलेट्स और 322 एटीएम शामिल रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज