Home /News /business /

ethos ipo ethos share gmp share allotment listing date rrmb

Ethos IPO: ग्रे मार्केट से कैसा चल रहा है प्रीमियम? कब है लिस्टिंग और बाकी डिटेल

 इथोस के पास भारत में प्रीमियम और लक्ज़री घड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है.

इथोस के पास भारत में प्रीमियम और लक्ज़री घड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है.

इथोस के पास भारत में प्रीमियम और लक्ज़री घड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है. इनमें 50 प्रीमियम व लक्ज़री वॉच ब्रांड हैं. इथोस आईपीओ (Ethos IPO)1.04 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है. सोमवार को ग्रे मार्केट में इथोस के शेयर प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. लग्जरी घड़ी बेचने वाली देश की सबसे बड़ी रिटेलर्स इथोस लिमिटेड के आईपीओ (Ethos IPO) को भले ही निवेशकों का जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स न मिला हो, लेकिन ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर प्रीमियम पर उपलब्‍ध हैं. इसके आईपीओ को सिर्फ 1.04 गुना बोली मिली है. कंपनी ने इश्यू के तहत कुल 39.79 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था. इसकी तुलना में 41.38 लाख शेयरों के लिए बोली लगाई गई.

    इथोस के पास भारत में प्रीमियम और लक्ज़री घड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है. इनमें 50 प्रीमियम व लक्ज़री वॉच ब्रांड हैं. इथोस ने इस आईपीओ के तहत, 375 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जबकि  1,108,037 शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत की की गई है. इथोस ने प्रति शेयर 836-878 रुपये प्राइस बैंड तय किया था.

    ये भी पढ़ें : आज ऑल टाइम हाई पर पहुंचा यह Multibagger Stock, एक साल में दिया 220 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

    इथोस GMP

    लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इथोस आईपीओ को लेकर निवेशकों में ज्‍यादा उत्‍साह नहीं देखा गया था. कंपनी का आईपीओ 20 मई तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला था. इस आईपीओ में बोली लगाने वालों के लिए ग्रे मार्केट से अच्‍छी खबर आ रही है. ग्रे मार्केट में इथोस के शेयर सोमवार को 2 रुपये (Ethos Share GMP) प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. हालांकि यह प्रीमियम काफी कम है, मगर अच्छी बात ये है कि यह माइनस में नहीं है. कंपनी के शेयरों के बीएसई और एनएसई पर 30 मई को लिस्‍ट होने की उम्‍मीद है.

    निवेशकों का ठंडा रिस्‍पॉन्‍स

    इथोस आईपीओ को निवेशकों का ज्‍यादा रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिला. खुदरा निवेशक रिटेल निवेशकों ने तो इससे दूरी ही बनाकर रखी और उनके लिए रिजर्व कोटा पूरा नहीं भर पाया. खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित कोटे में 84 फीसदी ही सब्स्क्रिप्शन मिला है. वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों (NNI) के कोटे में 1.48 गुना बोली मिली है. पात्र-संस्थागत खरीदारों (QIB) ने 1.06 गुना सब्सक्राइब किया है. शेयरों का अलॉटमेंट 25 मई को होगा.

    मजबूत पोर्टफोलियो

    इथोस लग्जरी घड़ी बेचने वाली देश की सबसे बड़ी रिटेलर्स है. इसके पोर्टफोलियो में 50 प्रीमियम और लग्जरी वॉच शामिल हैं. इनमें ओमेगा, आईडब्ल्यूसी स्कॉफहाउसेन, जायगर ले कॉल्टर, पैनरी, बलगारी, एच मोजर एंड साय, राडो, लॉन्जाइन्स, बॉम एंड मर्शर, ऑरिस एसए, कोरम, कार्ल एफ बुकेरर, टिस्सॉट, रेमंड वाई, लुईस मोनेट, बालमेन जैसी मशहूर वॉचेज शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : आम आदमी को महंगाई से कब तक मिलेगी राहत ? किस महीने से कीमतों में कमी होने की संभावना ?

    वित्त वर्ष 2021 में ऑपरेशन्स से कंपनी का राजस्व 386.57 करोड़ रुपये रहा. इसी अवधि में इसका नेट प्रॉफिट 5.78 करोड़ रुपये था. एथोस ब्रांड नाम से 2003 में चंडीगढ़ में कंपनी ने अपना पहला लक्ज़री रिटेल वॉच स्टोर खोला. भारत के 17 शहरों में कंपनी के 50 रिटेल स्टोर हैं. इसके अलावा एथोस अपने प्रोडक्ट्स अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में माध्‍यम से भी बेचती है.

    Tags: IPO, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर