कोरोना से जंग में मददगार बनी यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक, भारत को 2.5 लाख यूरो देने की घोषणा

यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक (फोटो- एएनआई)

यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक (फोटो- एएनआई)

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई देशों से भारत को मेडिकल सहायता और राहत कार्य का सिलसिला जारी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत इस वक्त कोविड-19 (Covid-19) की दूसरी लहर की मार झेल रहा है और हजारों लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच कई देशों से भारत को मेडिकल सहायता और राहत कार्य का सिलसिला जारी है. अब यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक यानी ईआईबी (European Investment Bank) ने भारत को 2.5 लाख यूरो दान देने की घोषणा की.

यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक के अध्यक्ष वेरनर होयर ने ईयू बैंक (EU Bank) के फंड से भारत को 2.5 लाख यूरो की आपात मदद करने का एलान किया है. ईआईबी ने बताया कि यह राशि यूनिसेफ लग्जमबर्ग, रेड क्रॉस इंटरनेशनल और माल्टेसर इंटरनेशनल को जाएगी.


बेकाबू हुआ कोरोना! 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 4.14 लाख केस
गौरतलब है कि देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या ने 4 लाख के आंकड़े को पार किया है, जबकि अब तक देश में तीन बार ऐसा हुआ है जब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 4 लाख से अधिक हुई है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 182 मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 3,920 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. बुधवार की बात करें तो देश में कोरोना के 4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस सामने आए थे, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 2,14,91, 592 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौत के बाद देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,34,088 से अधिक हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में 3 लाख 28 हजार 141 कोरोना मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज