लाइव टीवी

‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनुराग बत्रा MDI बोर्ड में शामिल

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:26 PM IST
‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनुराग बत्रा MDI बोर्ड में शामिल
अनुराग बत्रा एमडीआई बोर्ड में शामिल

डॉ. अनुराग बत्रा की नियुक्ति ‘AICTE’ की उस पहल के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य इंडस्ट्री के दिग्गजों के अनुभव और जानकारी का इस्तेमाल कर बिजनेस शिक्षण संस्थानों को और आगे बढ़ाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ‘ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन’(AICTE) ने ‘बिजनेस वर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा को मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (MDI), गुरुग्राम के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का मेंबर नियुक्त किया है. यह पहली बार है जब ‘MDI’ ने अपने किसी पूर्व छात्र को बोर्ड में शामिल किया है.

इस पद पर डॉ. बत्रा की नियुक्ति के बारे में ‘AICTE’ के चेयरमैन प्रो. अनिल. डी सहस्रबुद्धे का कहना है, ‘डॉ. बत्रा की नियुक्ति ‘AICTE’ की उस पहल के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य इंडस्ट्री के दिग्गजों के अनुभव और जानकारी का इस्तेमाल कर बिजनेस शिक्षण संस्थानों को और आगे बढ़ाना है. डॉ. बत्रा मीडिया जगत में काफी जाना-माना नाम हैं और एक एंटरप्रिन्योर के रूप में अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने खास मुकाम हासिल किया है.

डॉ. बत्रा को बोर्ड में शामिल किए जाने पर ‘MDI’ के डायरेक्टर डॉ. पवन कुमार सिंह का कहना है, ‘डॉ. बत्रा इस संस्थान के काफी प्रतिभाशाली छात्र रहे हैं, जिन पर हमारी फैकल्टी और छात्रों को काफी गर्व है. इंस्टीट्यूट के बोर्ड में उनकी नियुक्ति काफी खुशी की बात है. इस पद पर नियुक्ति से हम सभी को उनके अनुभवों का काफी लाभ मिलेगा.’

वहीं, अपनी इस उपलब्धि पर डॉ. बत्रा का कहना है, ‘इंस्टीट्यूट पहले से ही काफी बेहतर कर रहा है और मैं अपनी तरफ से बोर्ड और डायरेक्टर को पूरी तरह से हर संभव सपोर्ट करूंगा.’

ये भी पढ़ें: RBI ने बदले बैंक ATM कार्ड से पैसे निकालने के नियम, 16 मार्च से होंगे लागू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर