Home /News /business /

CNBC-TV18 Exclusive: विजय माल्या ने बताया आखिर 2 साल बाद क्यों तोड़ी चुप्पी

CNBC-TV18 Exclusive: विजय माल्या ने बताया आखिर 2 साल बाद क्यों तोड़ी चुप्पी

विजय माल्या की फाइल फोटो- PTI

विजय माल्या की फाइल फोटो- PTI

विजय माल्या ने कहा कि उनके खिलाफ कई अपुष्ट मामलों के साथ CBI और ED ने चार्जशीट दाखिल की हैं.

    शराब कारोबारी विजय माल्या ने दो साल बाद मगंलवार को लोन फ्रॉड को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी. माल्या ने 5 पन्ने का एक विस्तृत बयान जारी कर दावा किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को लोन सेटेलमेंट के लिए पत्र भी लिखा था, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला.

    CNBC-TV18 से Exclusive बातचीत में माल्या से जब पूछा गया कि इतने दिनों बाद उन्हें यह बयान क्यों जारी करना पड़ा, तो उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी UBHL लिमिटेड ने कर्नाटक हाईकोर्ट के समक्ष 22 जून को याचिका दायर कर अपनी संपत्तियां बेचने की अनुमति मांगी है. इन संपत्तियों की कुल कीमत 13,900 करोड़ रुपये हैं, जिसे बेचकर वह बैंकों का सारा बकाया वापस करना चाहते हैं.

    माल्या ने कहा कि हमने इन संपत्तियों को न्यायिक देखरेख में बेचने और बकाया वापस करने का फैसला किया है. अगर ED और CBI सरीखी एजेंसियां मेरे प्रस्ताव पर या संपत्तियों की बिक्री पर आपत्ति जताती हैं, तो यह साफ हो जाएगा कि मेरे खिलाफ किस तरह का एजेंडा चलाया जा रहा है.' उन्होंने कहा कि वह सरकारी बैंकों के लिए लोन रिकवरी के 'पोस्टर बॉय' बन गए हैं.

    ये भी पढ़ें: माल्या ने खुद को बताया 'राजनीति का शिकार', कहा- बैंकों का कर्ज निपटाने की हर कोशिश की

    बता दें कि मंगलवार को ट्विटर पर जारी 5 पन्नों के बयान में माल्या ने कहा, 'मुझ पर नेता और मीडिया वाले आरोप लगा रहे हैं कि किंगफिशर एयरलाइन्स को दिए गए 9,000 करोड़ रुपये चुराकर भाग गया. लेकिन हकीकत यही है कि मैंने बैंकों का कर्ज चुकाने की पहले भी कोशिश की और आगे भी करता रहूंगा.'

    माल्या फिलहाल ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ अदालती लड़ाई लड़ रहे हैं. माल्या ने कहा कि उनके खिलाफ कई अपुष्ट मामलों के साथ CBI और ED ने चार्जशीट दाखिल की हैं. माल्या ने कहा, 'ईडी ने मुझसे जुड़ी संपत्तियां अटैच कर लीं. PMLA एक्ट के तहत मेरी ग्रुप कंपनियों और मेरे परिजनों के स्वामित्व या उनके नियंत्रण वाली कंपनियों की नीलामी के लिए 13,900 करोड़ रुपये की कीमत तय की है.'

    Tags: Vijay Mallya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर