नौकरी के लिहाज से ताइवान सबसे ज्यादा पसंद, क्याेंकि यहां दोस्त बनाना आसान

ताइवान में वर्क-लाइफ बैलेंस, मेडिकल केयर की क्वॉलिटी को पसंद करते हैं विदेशी. टॉप 10 की लिस्ट में मेक्सिको का दूसरा स्थान

ताइवान में वर्क-लाइफ बैलेंस, मेडिकल केयर की क्वॉलिटी को पसंद करते हैं विदेशी. टॉप 10 की लिस्ट में मेक्सिको का दूसरा स्थान

एक्सपैट इनसाइडर सर्वे की रिपोर्ट रोजगार के लिहाज से टॉप 10 में वियतनाम और इक्वाडोर भी शामिल

  • Share this:

नई दिल्ली. नौकरी या रोजगार के लिए अमेरिका को हसरतों का देश माना जाता है. लेकिन अब लोगों की सोच बदल रही है. रोजगार के लिहाज से विदेशियों का सबसे पसंदीदा देश ताइवान है.

एक्सपैट इनसाइडर सर्वे की रिपोर्ट में कहा गया है कि क्वॉलिटी ऑफ लाइफ, करियर की संभावनाओं, बसने में आसानी और विदेश में जीवन को लेकर संतुष्टि सहित कई कारणों से ताइवान को पसंद किया जाता है. इस लिस्ट में दूसरा स्थान मैको का है. सर्वे में शामिल मेक्सिको में रहने वाले विदेशियों में से 80 प्रतिशत अपनी जॉब से खुश हैं, जबकि 72 प्रतिशत को अपना वर्क-लाइफ बैलेंस पसंद है. इसके अलावा मेक्सिको को रहने के खर्च, मेडिकल केयर की क्वॉलिटी, दोस्त बनाने और सामान्य जीवन के लिहाज से क्रमशः 79 प्रतिशत, 68 प्रतिशत, 77 प्रतिशत और 89 प्रतिशत लोगों ने अच्छा बताया.

यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : महामारी में साइकोमेट्रिक्स टेस्ट और वर्चुअल इंटरव्यू की ट्रिक से पक्की करें अपनी जॉब

96 प्रतिशत ने ताइवान में मेडिकल केयर की क्वॉलिटी को अच्छा बताया
सर्वे में शामिल ताइवान में रहने वाले विदेशियों में से 75 प्रतिशत ने कहा कि वे अपनी जॉब से खुश हैं, जबकि 74 प्रतिशत ने अपने वर्क-लाइफ बैलेंस पर खुशी जताई. रहने के खर्च को लेकर 78 प्रतिशत लोगों को परेशानी नहीं थी. इसके अलावा 96 प्रतिशत ने मेडिकल केयर की क्वॉलिटी को अच्छा बताया. दोस्त बनाने को लेकर 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि ताइवान में नए दोस्त बनाना आसान है. 80 प्रतिशत लोग सामान्य तौर पर अपने जीवन से खुश थे.

यह भी पढ़ें : Success Story : कचरा बीनने वालों के साथ काम कर हैंडबैग बनाए, आज 100 करोड़ का टर्नओवर 

शीर्ष 10 में भी शामिल नहीं है अमेरिका



रोजगार के लिहाज से विदेशियों की पसंद में कोस्टा रिका का तीसरा, मलेशिया का चौथा, पुर्तगाल का पांचवां, न्यूजीलैंड का छठा, ऑस्ट्रेलिया का सातवां, इक्वाडोर का आठवां, कनाडा का नौवां और वियतनाम का दसवां स्थान है. दुनिया की सबसे बड़ी इकोनॉमी अमेरिका में रोजगार के लिए बड़ी संख्या में विदेशी जाते हैं. हालांकि, हैरानी की बात यह है कि अमेरिका को विदेशी लोग क्वॉलिटी ऑफ लाइफ, मेडिकल केयर और सामान्य जीवन के लिहाज से अधिक पसंद नहीं करते. सर्वे में 12,000 से अधिक लोगों से बात की गई थी. सर्वे का आयोजन एक ग्लोबल कम्युनिटी, इंटरनेशंस ने किया था.

यह भी पढ़ें : Success Story : माता-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ टीपीए बिजनेस किया, अब 3000 करोड़ का पोर्टफोलियो

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज