Home /News /business /

SAIL के शेयर खरीदने की ब्रोकरेज फर्म दे रही है सलाह, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी है यह स्‍टॉक

SAIL के शेयर खरीदने की ब्रोकरेज फर्म दे रही है सलाह, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी है यह स्‍टॉक

इस शेयर को 90 रुपए के स्‍तर पर मजबूत सहारा मिल रहा है और इसे 100 रुपए के स्‍तर पर खरीदा जा सकता है.

इस शेयर को 90 रुपए के स्‍तर पर मजबूत सहारा मिल रहा है और इसे 100 रुपए के स्‍तर पर खरीदा जा सकता है.

भले ही स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority of India -SAIL) के Q3 नतीजे ज्‍यादा उत्‍साहजनक न रहे हों, लेकिन SAIL के स्‍टॉक को लेकर ब्रोकरेज हाउसेज का उत्‍साह कम नहीं हुआ है.

नई दिल्‍ली. Stock Market Tips : बाजार विश्‍लेषकों का विश्‍वास लगातार स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Steel Authority of India -SAIL) पर बना हुआ है. तीसरी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन (SAIL Q3 Results) भले ही उत्‍साहजनक न रहा हो, लेकिन इसे लेकर एनालिस्‍ट्स के जोश में कोई कमी नहीं आई है. शेयर बाजार जानकारों का कहना है कि SAIL के शेयर अपनी 52-सप्‍ताह के उच्‍च स्‍तर 151.30 रुपए को छूने के बाद अभी थोड़ा सुस्‍ता रहा है. इस शेयर को 90 रुपए के स्‍तर पर मजबूत सपोर्ट मिल रही है और इसे 100 रुपए के स्‍तर पर खरीदा जा सकता है.

SAIL का स्‍टॉक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में भी शामिल है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईआईएफएल सिक्‍योरिटी (IIFL Securities) के वाइस प्रसिडेंट अनुज गुप्‍ता (Anuj Gupta) का कहना है कि इस नवरत्‍न कंपनी का शेयर 2021 में अपने 52 वीक हाई को छूने के बाद अब वापस लौटा है. लेकिन इस शेयर को 90 रुपए पर जबरदस्‍त सपोर्ट मिल रही है. शार्ट टर्म के लिए 135 से 140 रुपए का टारगेट प्राइस (SAIL Share Target Price) रखते हुए इसे 100 रुपए पर खरीदा जा सकता है. गुप्‍ता का कहना है कि निवेशकों को इस पर 88 रुपए का स्‍टॉप लॉस जरूर रखना  चाहिए.

ये भी पढ़ें :  सरकार इस तारीख से MSP पर खरीदेगी सरसों और चना, रजिस्‍ट्रेशन है अनिवार्य, नहीं कराया है तो 15 फरवरी तक करा लें

आगे बढ़िया संभावना

चॉइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के सुमित बगड़िया (Sumeet Bagadia) भी SAIL के शेयर में काफी दम देखते हैं. उनका कहना है कि जोखिम उठाने वाले निवेशक इसे करंट मार्केट प्राइस पर शार्ट टर्म के लिए 110 रुपए के टारगेट प्राइस पर खरीद सकते हैं. 97 रुपए का स्‍टॉपलॉस जरूर रखना चाहिए. सेल के कमजोर तिमाही नतीजों के बावजूद इस शेयर पर फिदा होने का कारण पूछने पर अनुज गुप्‍ता कहते हैं कि कंपनी ने वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 12 फीसदी का नेट प्रॉफिट कमाया है. इसी अवधि में कंपनी का ऑपरेशन्‍स से रेवेन्‍यू में 27 फीसदी बढ़ा है.

अनुज गुप्‍ता का कहना है कि एक बार जब कुकिंग कोल की कीमतें इंटरनेशनल मार्केट में कम हो जाएंगे तो SAIL के तिमाही नतीजों में भी भारी अंतर आएगा. इसलिए इसके शेयर में जो अभी गिरावट आई है, वह शार्ट या मिड टर्म के लिए खरीददारी का शानदार मौका है.

आगे बढ़ सकती हैं स्‍टील की कीमतें

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) का कहना है कि कंपनी की इनकम भी सालाना आधार पर 19,997.31 करोड़ से बढ़कर 25,398.37 करोड़ रुपये रही है. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इस मेटल स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है. मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि कंपनी पर कर्ज घट रहा है और मार्केट शेयर बढ़ रहा है. जिसका फायदा आने वाले दिनों में मिलेगा.

FY22 की शुरूआत से अबतक कंपनी के कर्ज में 16,200 करोड़ की कमी आई है. वहीं, मार्केट कैप में 10,200 करोड़ की बढ़त रही है. आगे स्टील की कीमतें बढ़ सकती हैं. वहीं चीन में सप्लाई को लेकर आउटलुक कमजोर है, जिसका फायदा भारतीय कंपनियों को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :  लैप्‍स हुई LIC पॉलिसी आसानी से दोबारा हो जाती है शुरू, आप भी कराएं, लेट फीस में भी मिलेगी छू

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में है शामिल

SAIL का शेयर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल है. उनकी कंपनी में करीब 1.1 फीसदी हिस्सेदारी है. हालांकि सितंबर तिमाही में उनकी इस कंपनी में 1.8 फीसदी हिस्सेदारी थी. लेकिन दिसंबर तिमाही में उन्होंने 0.7 फीसदी हिस्सेदार बेच दी. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के कुल 45,000,000 शेयर हैं, जिनकी वैल्यू 476 करोड़ रुपये है. यह शेयर निवेशकों के लिए बीते 1 साल में बेहतर साबित हुआ है. इस दौरान शेयर में करीब 60 फीसदी रिटर्न मिला है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, SAIL, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर