Facebook का फैसला! जुलाई 2021 तक बढ़ाया Work From Home, साथ ही एंप्लॉयीज को दे रही है 1000 डॉलर

Facebook का फैसला! जुलाई 2021 तक बढ़ाया Work From Home, साथ ही एंप्लॉयीज को दे रही है 1000 डॉलर
Facebook का फैसला! जुलाई 2021 तक बढ़ाया Work From Home, साथ ही दे रही है $1000

कोरोना संकट (Coronavirus) अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस संकट की वजह से लगभग सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) दिया हुआ है. इसी बीच फेसबुक (Facebook Employees) ने अपने कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम की छूट दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट (Coronavirus) अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभी भी रोज आ रहे आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. इस संकट की वजह से लगभग सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) दिया हुआ है. इसी बीच फेसबुक (Facebook Employees) ने अपने कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम की छूट दे दी है. बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपने स्टाफ को साल 2020 के अंत तक घर पर रहकर काम करने के लिए कहा था. फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से गुरुवार को द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि स्वास्थ्य और सरकारी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ-साथ इन मामलों में हमारी आंतरिक चर्चा से लिए गए निर्णय के आधार पर हम कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक स्वेच्छा से घर से काम करना जारी रखने की अनुमति दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- RBI का फैसला- अब इन लोगों का नहीं खुलेगा बैंक में करंट अकाउंट, जानिए क्यों?

WFM फैसिलिटी के साथ 1000 डॉलर भी मिलेंगे
घर से काम करने की सुविधा के अलावा कंपनी कर्मचारियों को होम ऑफिस के लिए सभी जरूरी सामनों की खरीददारी करने के लिए अतिरिक्त 1000 डॉलर भी दे रही है. इसस पूर्व में गूगल और ट्विटर जैसी कंपनियों ने भी घर से काम करने की अनुमति दी है.
ये भी पढ़ें:- किसानों के लिए बड़ी खबर! भारत की पहली किसान रेल का हुआ शुभारंभ



भारत सरकार ने IT सेक्टर दी हुई है दिसंबर तक छूट
भारत की बात करें तो सरकार ने जुलाई के अंत में टेलिकॉम डिपार्टमेंट (Telecom department) ने IT और ITES इंडस्ट्री को इस साल दिसंबर तक घर से काम करने की छूट दे दी है. सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस इंडस्ट्री के कर्मचारियों को जुलाई तक घर से काम करने की अनुमति दी थी. लेकिन इसे अब दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज