मोदी सरकार स्कूल और कॉलेजों के सभी छात्रों को फीस भरने के लिए दे रही है 11000 रुपए, जानिए सच?

सरकार स्कूल और कॉलेजों के छात्रों को फीस भरने के लिए दे रही 11000 रु, जानें सच
सरकार स्कूल और कॉलेजों के छात्रों को फीस भरने के लिए दे रही 11000 रु, जानें सच

कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार (Central Government) स्कूल और कॉलेजों के सभी छात्रों को उनकी फीस भरने के लिए 11,000 रुपए प्रदान कर रही है. इस पोस्ट में एक लिंक शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि इसकी मदद से पैसे मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 3:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट वायरल (Post Viral) हो रही है. इसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार स्कूल और कॉलेजों के सभी छात्रों को उनकी फीस भरने के लिए 11,000 रुपए प्रदान कर रही है. इस पोस्ट में एक लिंक शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि इसकी मदद से पैसे मिलेंगे.

एक वेबसाइट का दावा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण छात्र स्कूल और कॉलेजों की फीस का भुगतान करने में असमर्थ हैं. इसलिए सरकार सभी छात्रों को Rs 11000 की मुफ्त धनराशि प्रदान कर रही है. ताकि वे अपनी फीस आसानी से दे सकें.


PIB Fact चेक ने ये दावा किया है कि यह वेबसाइट फर्जी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है. अनजाने लिंक पर क्लिक करना या अपनी निजी जानकारियां शेयर करना आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है.



FACT Check-क्या केंद्र की मोदी सरकार सभी के घर पर फ्री में सोलर पैनल लगा रही है? जानिए सच्चाई 

PIB Fact Check क्या करता है?
PIB Fact Check केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करता है. सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या झूठ, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या URL वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज